यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा को अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा ऑफर

नोएडा
आम आदमी पार्टी (आप) की जन अधिकार यात्रा के समापन अवसर पर शनिवार को नोएडा एक रैली आयोजित की गई। बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी आप की रैली में पहुंचे थे। मौके की नजाकत को देखते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के दोनों बागी नेताओं अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऑफर दे डाला। उत्तर प्रदेश में पांव जमाने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में पदयात्रा का आयोजन किया था, जिसके समापन के अवसर पर यह रैली आयोजित की गई । 
 
अरविंद केजरीवाल ने पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा से लोकसभा चुनाव लड़ने की अपील करते हुए कहा, ‘कुछ दिन पहले यशवंत जी ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सर, मैं कहना चाहता हूं कि आप जैसे अच्छे व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर कौन लड़ेगा। जनता चाहती है कि आप चुनाव लड़ें।’ हालांकि केजरीवाल ने किसी पार्टी विशेष का नाम नहीं लिया कि वह किससे चुनाव लड़ें। यशवंत सिन्हा हाल के दिनों में मोदी सरकार के फैसलों की आलोचना के लिए चर्चा में रहे हैं। 

रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, 'नोटबंदी पूरी तरह से विफल रही। हमारे देश में यह परंपरा नहीं है कि दोषी को चौराहे पर खड़ा करके मारा जाए। हमारे देश में वोट के माध्यम से उन लोगों को दंडित किया जाता है जिन्होंने जनता से झूठ बोला है।' उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते सारे उद्योग चौपट हो गए और आज तक चौपट हैं। सिन्हा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा अब भारत की जनता झूठ को बर्दास्त नहीं करेगी। 

सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना कहा, 'देश के सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी के अंदर अहम बैठ गया है कि मैं ही सब कुछ कर सकता हूं, मेरे अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता। देश की राजनीति बदल रही है और चारों तरफ झूठ बोला जा रहा है, मीडिया पर केंद्र सरकार का नियंत्रण है।' उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अगर मोदी अगली बार भी जीत गए तो भीख मांगने को भी रोजगार की श्रेणी में रख देंगे। 

आप की रैली में यशवंत सिन्हा, अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह के अलावा बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे। केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा, ‘शत्रुघ्न जी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने इसे खारिज नहीं किया है।’ बता दें कि बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आए दिन अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलने के लिए चर्चा में रहते हैं। रैली के दौरान भी शत्रुघ्न बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चुके। बीजेपी सांसद ने कहा,‘भले ही आप कहते हो कि मैं बीजेपी का हूं लेकिन सबसे पहले मैं भारत का नागरिक हूं। पार्टी से पहले देश है।’ 
 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group