वसुंधरा का दावा, इस बार टूट जाएगा राजस्थान का 5 साल में सरकार बदलने का नियम

जयपुर

राजस्थान में हर विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि ये सब पुरानी बातें हैं. इस बार राजस्थान के लोग फिर से उन्हें ही जिताएंगे. उन्होंने दावा किया कि दिसंबर में जनता राजस्थान के इस ट्रैक रिकॉर्ड को बदल देगी.

इस पर राजे ने कहा कि 50 साल तक कांग्रेस ने राज किया. तब सत्ता परिवर्तन क्यों नहीं हुआ. इसलिए अब कोई रिवॉल्विंग पॉलिसी लाने या उसके चक्कर में पड़ने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि 2003 में राज्य में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी. उन्होंने दावा किया कि दिसंबर में एक बार फिर से वे मुख्यमंत्री के रूप में लौटेंगी.

वसुंधरा राजे ने अपनी सरकार के कामकाज की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2003 तक राज्य में बैंक अकाउंट खोलना आसान काम नहीं था. लेकिन मेरे कार्यकाल में 2007 में पंजाब नेशनल बैंक के साथ मिलकर काम किया गया और राज्य की महिलाओं तक बैंक को पहुंचाया गया.

राज्य में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान गौरव यात्रा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये यात्रा उनकी सरकार का के कामकाज का ऑडिट है. वसुंधरा ने कहा कि यह उनके कार्यकाल पर उनका भरोसा है कि उन्होंने राज्य में कामकाज का ऑडिट कराने की हिम्मत की है. वहीं राज्य में कुछ लोगों की नाराजगी की खबरों को नकारते हुए उन्होंने दावा किया कि राज्य में जल्द चुनाव होने जा रहे हैं और जनता उनके कामकाज को देखते हुए ऐसी नाराजगियों को गलत साबित करने देगी.

गौरतलब है कि 2013 चुनाव में हुए 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 सीट जीती थीं. जबकि कांग्रेस को सिर्फ 21 सीट पर ही कामयाबी मिल सकी थी. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button