सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे AAP विधायक, जमकर हंगामा; बैरंग वापस लौटे

चंडीगढ़।
 
मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक गुरप्रीत सिंह बनावाली को परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा।  बनावाली मूसेवाला के घर परिजनों से मिलने पहुंचे थे, जहां उनका जमकर विरोध हुआ। भारी हंगामे के बाद वह बैरंग वापस लौट गए।

आपको बता दें कि विधायक गुरप्रीत सिंह बनावाली का मूसेवाला के गांववालों ने जमकर विरोध किया। इसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए सिद्धू के घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद वहां पहुंच सकते थे, इसलिए भी सुरक्षा बढ़ाई गई थी। हालांकि, हंगामे के बाद पुलिस को वहां से हटा लिया गया है। पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंचे हैं। पंजाब सरकार द्वारा गायक-राजनेता की सुरक्षा रद्द किए जाने के कुछ दिनों बाद अज्ञात बंदूकधारियों ने मानसा के जवारहरके गांव में मूसेवाला पर घात लगाकर हमला किया और उनकी थार कार पर गोलियों की बौछार कर दी। एएन-94 असॉल्ट राइफल सहित कम से कम तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया। घटनास्थल से गोलियों के 30 खाली खोखे बरामद किए गए।
 
हत्याकांड के बाद गैंगवॉर और अब पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आने के बाद प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब भगवंत मान सरकार की और परेशानी बढ़ाने के लिए बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल एक साथ आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि प्रदेश के विपक्षी दलों की शुक्रवार यानी आज बड़ी बैठक होने वाली है।

कनाडा स्थित गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने कहा कि गायक की हत्या पिछले साल हुई अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में प्रतीत होती है।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहले इस घटना की जांच के लिए उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की थी।

 

Related Articles

Back to top button