पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला AAP के गोपाल इटालिया हिरासत में

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात चीफ गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें सरिता विहार थाने ले जाया गया है। पीएम मोदी पर विवादित बोल की वजह से राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू)  ने इटालिया को पूछताछ के लिए समन किया था। पेशी के बाद पुलिस ने उन्हें अपने हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि उन्हें विवादित टिप्पणी की वजह से हिरासत में नहीं लिया गया है, बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग  पहुंचे 'आप' कार्यकर्ताओं के हंगामे की वजह से उनपर ऐक्शन लिया गया है।

एनसीडबल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा कहा है कि उन्होंने कानून-व्यवस्था को खराब करने की वजह से पुलिस को ऐक्शन लेने को कहा। शर्मा ने कहा,  ''उन्होंने (गोपाल इटालिया) कोई भी नोटिस मिलने की बात से इनकार कर दिया, जबकि इनका उत्तर पहले से तैयार है पर अभी तक इन्होंने जवाब नहीं दिया है। मैंने पुलिस को बोला है कि इनके खिलाफ कदम उठाए जाएं क्योंकि ये कानून व्यव्स्था को खराब करने की कोशिश कर रहे थे।'' रेखा शर्मा ने कहा कि इटालिया के समर्थकों ने दफ्तर में घुसने की कोशिश की और उन्हें अपने लिए खतरा महसूस हो रहा था।

हिरासत में लिए जाने से पहले गोपाल इटालिया ने जाति कार्ड खेलते हुए ट्वीट किया कि पाटीदार समाज से होने की वजह से उन्हें जेल भेजने की तैयारी और धमकी दी जा रही है। गोपाल ने ट्वीट किया, ''राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही हैं। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफरत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूं। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुझे धमका रहे हैं।'' वहीं, रेखा शर्मा ने एक फोटो साझा करते हुए कहा कि 'आप के गुंडे' उनके दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button