भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अग्निपथ योजना की तारीफ, प्रस्ताव भी पारित

 हैदराबाद
 
हैदराबाद में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक चल रही है। बैठक के पहले दिन गरीब कल्याण और संकल्प प्रस्ताव पास किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गवर्नेंस मॉडल की तारीफ की। इस दौरान अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना की सराहना भी की गई, इसके लिए बकायदा एक प्रस्ताव पारित किया गया। कार्यकारिणी में अर्थव्यवस्था और गरीब कल्याण संकल्प पर भी एक प्रस्ताव पारित किया गया। दरअसल, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के पहले दिन सरकार की योजनाओं का बखान किया गया और इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव का प्रस्ताव रखा जबकि उनके कैबिनेट सहयोगी पीयूष गोयल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसका समर्थन किया। कोरोना संकट में जिस तरह मैनेजमेंट हुआ उसका भी प्रस्ताव में जिक्र किया गया है और बेहतर मैनेजमेंट किस तरह हुआ उसे भी बताया गया है।
 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम एक वैश्विक मॉडल बन गया है। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए नौकरी के संकट के बारे में विपक्ष के आरोपों को भी खारिज कर दिया और कहा कि पिछले केंद्रीय बजट ने सार्वजनिक खर्च के लिए सबसे अधिक आवंटन किया था। सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान सबसे अधिक पूंजीगत खर्च किया था। यह सब रोजगार सृजन से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नौकरियां पैदा की हैं और गरीबों का ख्याल रखा है।

वहीं इससे पहले कार्यकारिणी की बैठक में हाल ही में हत्या के शिकार हुए उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल और पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला को एक शोक संदेश में श्रद्धांजलि दी गई। जानकारी के मुताबिक बैठक के पहले दिन एक संदेश में इन दोनों का जिक्र किया गया। इसके साथ ही शोक संदेश में कई अन्य नामों का भी जिक्र किया गया है जिनमें हाल ही में भूस्खलन में मारे गए सैनिकों का भी उल्लेख किया गया है।

बता दें कि हैदराबाद में भाजपा की 2 और 3 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इसमें पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। बैठक के एजेंडे में पार्टी विस्तार समेत कई मुद्दे शामिल हैं। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हैदराबाद में शुरू हुई। 2 दिन तक चलने वाली इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय मंत्री शामिल हो रहे हैं। बैठक में देश के 19 राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के सभी शीर्ष नेता भी शामिल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 जुलाई को हैदराबाद पहुंचने का कार्यक्रम है। बैठक के बारे में भाजपा के एक नेता ने बताया कि बैठक के एजेंडे में पार्टी का विस्तार, 2024 का आम चुनाव और पार्टी की नई नीतियों पर चर्चा करना शामिल है। इसके साथ ही ये भी चर्चा होगी कि ऐसे कौन से क्षेत्र हैं पार्टी के अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने की जरूरत है।

 

Related Articles

Back to top button