अहमद पटेल के बेटे फैजल भी कांग्रेस पार्टी से नाराज, दे सकते हैं पार्टी को झटका

 जयपुर

कांग्रेस के चाणक्य माने जाने वाले दिवंगत नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने कांग्रेस छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि इंतजार करते-करते थक गया हूं। आलाकमान से कोई प्रोत्साहन नहीं है। अपने विकल्प खुले रख रहा हूं। मौजूदा हालात में उनका ये रवैया कांग्रेस नेतृत्व के लिए एक झटका माना जा रहा है, क्योंकि हाल ही में जिस तरह से कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी और कई ने विरोध में बिगुल फूंका उसमें फैजल का कदम हालातों को और खराब ही करेगा। एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'इंतजार करके थक गया हूं। हाईकमान से प्रोत्साहन नहीं मिल पा रहा है। मैं अपने विकल्पों को खुला रखकर चलना चाहता हूं।' इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जाने लगे कि गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले वह कांग्रेस को झटका देकर आम आदमी पार्टी में जा सकते हैं। इसी बीच उनका करीब एक साल पुराना फोटो भी वायरल होने लगा जब वह दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मिले थे।  

हालांकि, फैजल के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें पिछले साल से ही लगाई जा रही थीं। अप्रैल 2021 में उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने मुलाकात की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा था कि लंबे समय की इच्छा पूरी हुई। वो दिल्ली में रहते हैं और केजरीवाल के कामकाज के तरीके से प्रशंसक हैं।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक फैजल फिलहाल भरूच और नर्मदा जिलों की 7 विधानसभा सीटों के दौरे पर हैं। उनका कहना है कि मेरी टीम राजनीतिक स्थिति का आकलन कर बड़े बदलाव करेगी। उका लक्ष्य सभी 7 सीटें जीतने का है। गुजरात में साल के अंत तक चुनाव होने हैं। कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। ऐसे में फैसल का स्टैंड पार्टी आलाकमान को और ज्यादा संकट में डालने वाला लग रहा है।

Related Articles

Back to top button