अखिलेश यादव को सिर्फ जख्म नहीं, नमक भी छिड़क रहे आजम खान

सीतापुर
समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आजम खान ने शिवपाल यादव के बाद अब सीतापुर जेल में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम से भी मुलाकात की है। यह मुलाकात इसलिए अहम है क्योंकि एक दिन पहले ही आजम खान ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अखिलेश यादव की ओर से भेजे गए नेताओं से मिलने से इनकार कर दिया था। अब कांग्रेस नेता से मुलाकात करके आजम खान ने सीतापुर जेल से अखिलेश को 24 घंटे के भीतर डबल झटका दिया है। इसे अखिलेश यादव के लिए स्पष्ट संदेश माना जा रहा है। अटकलें हैं कि आजम खान जल्द ही शिवपाल यादव के साथ किसी नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं।

आजम खान के करीबियों की ओर से अखिलेश यादव पर उनके नेता की अनदेखी और उपेक्षा का आरोप लगाए जाने के बाद यूपी की सियासत एक बार फिर दिग्गज मुस्लिम नेता की ओर ईर्द-गिर्द घूमने लगी है। पहले बगावत का झंडा लेकर चल रहे शिवपाल यादव ने आजम खान से सीतापुर जेल में जाकर मुलाकात की तो इसके बाद डैमेज कंट्रोल मोड में जुटे अखिलेश ने भी अपने दूत भेज दिए। लेकिन सपा अध्यक्ष को उस समय बड़ा झटका लगा जब  आजम ने उनके दूतों को यह कहकर लौटा दिया कि तबीयत ठीक नहीं है।

सोमवार सुबह कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सीतापुर जेल पहुंचे। कुछ देर इंतजार के बाद पुलिस और आजम खान की ओर से मिली सहमति के बाद उन्हें अंदर भेजा गया। बताया जा रहा है कि आचार्य अपने साथ गीता लेकर भी पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता से मुलाकात के बाद यह लगभग साफ हो गया है कि आजम ने खराब तबीयत नहीं बल्कि खराब मूड की वजह से सपा नेताओं से मुलाकात नहीं की थी।

 

Related Articles

Back to top button