Bhopal News : ‘Bharat Jodo Yatra’ के पैम्फलेट पर लगी दिग्गी की फोटो, BJP ने कसा तंज

Bhopal News : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय तेलंगाना में है. इसके बाद काफिला महाराष्ट्र और वहां से 20 नवंबर तक मध्य प्रदेश पहुंचेगा. इसी को देखते हुए इस समय एमपी में तैयारी जोरों पर है.

Bhopal News in Hindi : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक्टिव मोड में है. भोपाल में कल भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ी बैठक हुई थी. इसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लेकर खबर आ रही है कि यात्रा से जुड़ी उनकी अपील को कांग्रेस ने नहीं माना. मामला भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर से जुड़ा है.

भारत जोड़ो यात्रा के पैम्पलेट पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की तस्वीर लगी। दिग्विजय सिंह ने पहले ही मना कर दिया था कि उनकी तस्वीर पोस्टरों पर न लगाई जाए। पैम्पलेट पर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और गोविंद सिंह की फोटो छपी है। दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ से अपनी फोटो नहीं लगाने की अपील की थी। वहीं राहुल गांधी, सोनिया गांधी और खडगे, कमलनाथ की तस्वीरें लगाने का दिया सुझाव दिया था।

भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर पर राजनीति

बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह की मनाही के बाद पोस्टर पर उनकी तस्वीरें छाप दी गई. भारत जोड़ो यात्रा के पैम्फलेट सामने आए तो उसमें दिग्विजय सिंह की तस्वीर भी दिखाई दे रही है. इसमें देखा जा सकता है दिग्विजय सिंह,कमलनाथ और गोविंद सिंह की फ़ोटो छपी दिख रही है.

भारत जोड़ो यात्रा के पैम्फलेट पर दिग्गी राजा की फोटो छपी तो मामला उठ गया कि दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ से अपनी फोटो नहीं लगाने की अपील की थी, जो नहीं मानी गई. दिग्विजय सिंह ने सिर्फ राहुल,सोनिया,खड़गे और कमलनाथ की तस्वीरें लगाने का सुझाव दिया था, जिसे ठुकरा दिया गया. बता दें कि राहुल गांधी 13 दिन तक मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा करेंगे, यात्रा के लिए रूट फाइनल हो चुका है और बाकि की तैयारियां तेज हो गई हैं.

भाजपा ने भी ली चुटकी

दूसरी तरफ दिग्गी के अनुरोध का असर नहीं दिखा तो बीजेपी ने भी मजे ले लिए. पीसीसी ने राहुल की यात्रा के पेम्पलेट में दिग्विजय का फोटो लगा दिया तो प्रदेश में सियासत शुरू हो गई. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले पर वो बोले कमलनाथ और दिग्विजय दोनों एक दूसरे की नहीं सुन रहे. दिग्विजय सिंह ने राहुल की पदयात्रा की प्रचार सामग्री में अपना फ़ोटो न लगाने का अनुरोध किया और पीसीसी पर असर नहीं दिखा.

पेम्पलेट पर दिग्विजय का फोटो लगने पर नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए आगे कहा कि यह दोनों की आपस की खीस है और दोनों एक दूसरे की सुन नहीं रहे. वह जो कह रहे हैं वो इन्हें नहीं करना और जो यह कह रहे है वो उन्हें नहीं करना. इसी तरह इन दोनों के बीच में सामंजस्य नहीं हो रहा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एक परिवार की इमेज बिल्डिंग करने के लिए पूरी कांग्रेस का समय जाया हो रहा है. ये यात्रा जनहित के लिए नहीं राहुल की इमेज के लिए निकाली जा रही है.

Related Articles

Back to top button