Bhopal News : जिला कांग्रेस अजा विभाग ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Bhopal News : जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के भोपाल जिले के अध्यक्ष महेश नंदमेहर ने सैकड़ों रहवासियों के साथ भोपाल जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन SDM हो सौंपा।

Bhopal News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के भोपाल जिले के अध्यक्ष महेश नंदमेहर ने सैकड़ों रहवासियों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जनता की मांगों के निराकरण किये जाने की मांग को लेकर भोपाल जिला कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम हो सौंपा।

मेहर ने सौंपे ज्ञापन में कलेक्टर भोपाल से आग्रह किया कि राजधानी भोपाल के टीवी अस्पताल के पीछे बंजारा बस्ती भोपाल की झुग्ग्यिां तोडी जा रही हैं, परंतु सूची अनुसार क्षेत्र के 35 परिवारों को अन्य स्थान पर विस्थापन नहीं किया जा है, सर्वे सूची के आधार इनको मकान आवंटन किये जाये।

मेहर ने यह भी आग्रह किया कि राजधानी भोपाल के वार्ड 07 लालघाटी स्थित पहाडी पर राजीव नगर झुग्गी बस्ती के रहवासियों को जवाहर चौक स्थित बीएसयूपी के तहत विस्थापित किया गया था, लेकिन उनसे निगम द्वारा 20 हजार रू. की राशि जमा कराकर हितग्राही चयन प्रमाण पत्र दिये पर सात वर्षों बाद भी इन्हें मकान आवंटित नहीं किये गये, जिन्हें साक्ष्य सूची के आधार पर शीघ्र मकान दिये जाये। मेहर ने उक्त संबंध में कलेक्टर को सौपे ज्ञापन में सूची भी संलग्न की है।

मेहर ने कहा कि यदि उक्त संबंध में कोई कार्यवाही नहीं हुई तो अर्धनग्न अवस्था में मुख्यमंत्री निवास का घेराव एवं धरना-प्रदर्शन किया जायेगा, जिसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा। इस अवसर कांग्रेस अजा विभाग के दिलावर ओसवाल, अशोक चिंतामन, नंद मेहर, ममता डोरे, लोकेश नंद मेहर, धनसिंह, धर्मेन्द्र मालवीय, रामविलास तिलवारी, सीमा राठौर सहित बड़ी संख्या में स्थानीय प्रभावित रहवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button