लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने बनाया खास प्लान, बंगाल के लिए भी रणनीति

 नई दिल्ली
  साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और खास प्लान बनाया है। बीजेपी ने लगभग ऐसे 73 हजार बूथों की पहचान की थी, जहां पार्टी कमजोर है और अपना आधार मजबूत करने के लिए पैनल बनाया था। अब पार्टी इन बूथ की संख्या को बढ़ाकर लगभग एक लाख करने जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के नेतृत्व में देश भर में 73 हजार कमजोर बूथों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक समिति का गठन किया था।

जमीन पर काम कर रहे 40 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता
अब बूथों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ, बीजेपी की टीमों ने पार्टी को मजबूत करने के लिए 90,000 बूथों का दौरा किया है। बूथों को मजबूत करने के लिए सांसदों और विधानसभा सदस्यों के अलावा 40,000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता जमीन पर काम कर रहे हैं। जहां सांसद और विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वहीं एमएलसी और राज्यसभा सदस्यों को भी ध्यान केंद्रित करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र दिए गए हैं।

रियल-टाइम फीडबैक के लिए बनाई ऐप
प्राप्त आंकड़ों को पार्टी के नेताओं को भेजा जाएगा ताकि पार्टी को कमजोर मानी जाने वाली सीटों पर तेजी से ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सके। रियल-टाइम फीडबैक के लिए एक ऐप्लीकेशन को तैयार किया गया है ताकि निर्धारित किए गए लक्ष्यों के बारे में जानकारी अपलोड की जा सके। राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कॉल सेंटर स्थापित किए गए हैं, इसलिए जमीनी स्तर पर लोगों को कॉल किया जा सकता है और ऐप पर अपलोड किए गए डेटा को सत्यापित किया जा सकता है।

 

Related Articles

Back to top button