भाजपा के संगठन आतंक फैलाने के लिए चला रहे ट्रेनिंग कैंप- गोविंद सिंह

भोपाल

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग और उनके संगठन बजरंग दल, श्रीराम सेना, विश्व हिंदू परिषद द्वारा आतंक फैलाने के लिए प्रदेश में ट्रेनिंग कैंप चलाए जा रहे हैं। इसमें लोगों को धमकाने की शिक्षा दी जा रही है, ताकि आगे के चुनाव में आदिवासी भयभीत हो जाएं और चुनाव में भाग न लें या कांग्रेस का साथ न देकर भाजपा के सामने समर्पण कर दें। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष ने पीसीसी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बताया कि उन्होंने सिवनी का दौरा किया। अभी तक सभी आरोपी नहीं पकड़े गए हैं। सरकार से उम्मीद नहीं है कि आदिवासियों को न्याय मिलेगा। राज्य की एजेंसी सरकार के इशारे पर काम करती है। CBI विरोधियों को फंसाने का काम करती है, इसलिए सीएम शिवराज सिंह चौहान से सिर्फ एक ही मांग है कि उनमें जरा सी भी नैतिकता है, तो सिवनी में आदिवासियों के साथ मॉब लिंचिंग मामले की न्यायिक जांच कराएं।

भूपेंद्र सिंह को सलाह- इस्तीफा दो और घर बैठो
गोविंद सिंह ने कहा कि घटना के पीछे का कारण सिर्फ आदिवासियों को कांग्रेस का समर्थन हटाकर भाजपा के सामने नतमस्तक कराना, भयभीत कराना है। आदिवासी, दलित, पिछड़ों, अल्पसंख्यक और गरीब तबके के लोगों ने कांग्रेस को 114 सीटें दी थीं। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह कह रहे हैं कि कांग्रेस दंगा करा रही है, तो आप क्या कर रहे हो। आप को हट जाना चाहिए। आप सरकार में बैठे हो और आपमें क्षमता नहीं है, तो पद छोड़कर घर बैठो। यदि हम दंगे करा रहे हैं, तो हम पर कार्रवाई क्यों नहीं करते।

बजरंग दल कार्यकर्ता ने ही पुलिस को बुलाया था
गोविंद सिंह ने सिवनी घटना को लेकर कहा रात डेढ़ बजे बजरंग दल के लोगों को कहां से पता लगा कि ग्राम सिमरिया में आदिवासी भाई गोमांस बेच रहे हैं। गोविंद सिंह ने कहा कि गांव के लोगों से मिले, तो उन्होंने बताया कि मजदूरी करते हैं। रात आठ बजे सो जाते हैं। यहां जाकर बजरंग दल के लोगों ने बेरहमी से पीटा। बजरंग दल के शेर सिंह ने ही पुलिस को ही फोन किया कि यह गोमांस बेच रहे हैं। पुलिस की FIR में बजरंग दल के लोगों का जिक्र है।

RSS के शिविर का फोटो दिखाकर लगाया आरोप
गाेविंद सिंह ने RSS के शिविर का फोटो दिखाते हुए गृहमंत्री और सरकार से पूछा कि इस ट्रेनिंग कैंप में बजरंग दल के शेरसिंह हैं, सभी लाठियां लेकर खड़े हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां आतंक फैलाने की ट्रेनिंग दी जाती है।

Related Articles

Back to top button