TRS को घर में ही चुनौती देगी BJP, हैदराबाद में होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को घर में जाकर चुनौती देने की तैयारी करती नजर आ रही है। पार्टी ने जुलाई में हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आगामी बैठक करने का फैसला किया है। दरअसल, हैदराबाद को TRS का गढ़ माना जाता है। साथ ही तेलंगाना में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। हाल ही में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने राज्य का दौरा किया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, बैठक 2 जुलाई को शाम 4 बजे शुरू होगी। 3 जुलाई शाम 5 बजे इसका समापन होगा। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के शीर्ष नेता मीटिंग में शामिल होंगे।

दो राज्यों (गुजरात और हिमाचल प्रदेश) में विधानसभा चुनाव से पहले होने के चलते भी बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नवंबर 2021 में नई दिल्ली में आयोजित हुई थी, जिसके बाद भाजपा ने उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में बड़ी जीत हासिल की थी। मीटिंग में 2024 आम चुनाव पर भी बड़ी चर्चा की उम्मीद है।
 
आयोजन स्थल के चलते भी बैठक काफी अहम मानी जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा ने जानबूझकर राज्य में सत्तारूढ़ टीआरएस का गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद को चुना है। पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में केसीआर सरकार को हराने की लक्ष्य बना रही है। हाल ही में तेलंगाना में हुई एक जनसभा में पीएम मोदी ने राज्य में पार्टी के भविष्य पर चर्चा की थी।
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी तेलंगाना दौरे पर केसीआर परिवार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि राज्य बदलाव की ओर देख रहा है और वह भाजपा को मौका दे सकता है।

 

Related Articles

Back to top button