कांग्रेस राजनेतिक दल न होकर अब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गयी-डॉ मिश्रा

भोपाल
 कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस वैसे ही अपने अंतिम दौर में है शायद इसलिए कांग्रेसी चाहते है कि कांग्रेस को इस हालत में पहुंचाने वाले के ही सर-माथे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का कांग्रेस खत्म करने का सपना पूरा करने का सेहरा बंधे। यही कारण है कि सभी फिर से राहुल जी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे है।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में कौन अध्यक्ष बने ? कौन नही? यह उनकी पार्टी का अंदुरुनी मामला है , लेकिन यह सर्वविदित है कि कांग्रेस राजनेतिक दल न होकर अब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गयी है। यहां गांधी परिवार के अलावा किसी को कमान मिलेगी यह सोचना ही गलत होगा। यहाँ तो गांधी परिवार का एक व्यक्ति अध्यक्ष पद छोड़ता है तो दूसरा वहां बैठ जाता है। दूसरा हटता है तो पहले वाला बैठ जाता है। तीसरा और चौथा भी इस पद के लिए व्यक्ति तैयार हो रहा है। उसके बाद वह भी अध्यक्ष पद पर बैठेंगे। लेकिन बैठेगा वही जो गांधी परिवार का होगा।

गृह मंत्री ने कहा कि अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी इस सच्चाई को समझ चुके है इसलिए उन्होंने भी अब गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को अध्यक्ष बनाने की मांग छोड़ दी है। कांग्रेस नेता भी समझ चुके है कि लगभग पूरी कांग्रेस मिटा चुके राहुल जी को ही अंतिम कील ठोकने का अधिकार देना सही होगा। राहुल भी गांधी जी के आजादी के बाद कांग्रेस खत्म करने की इच्छा को पूरा करने में जिस शिद्दत से जुटे है इसलिए उनका हक भी ज्यादा बनता है।

द कश्मीर फाइल्स देखने पुलिस कर्मियों को मिलेगी छुट्टी

प्रदेश के गृहमंत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म में फिल्मांकन शानदार किया गया है। इसलिए मैंने डीजीपी को निर्देशित किया है कि कोई भी जवान अपने परिवार के साथ दि कश्मीर फाइल्स मूवी को देखने जाना चाहता है तो उसे सुविधा अनुसार अवकाश प्रदान किया जाए। इस फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश पुलिस के जवानों को “द कश्मीर फाइल” फिल्म देखने के लिए अवकाश दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button