कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाया ये खास प्लान, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से है कनेक्शन

 तुमकुर (कर्नाटक)
अगले साल कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने खास प्लान बनाया है। पार्टी भारत जोड़ो यात्रा की तरह कर्नाटक चुनावों से पहले प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों तक पहुंचने के लिए पूरे राज्य में इसी तरह की पदयात्रा आयोजित करेगी। 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने आए कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अगले कुछ महीनों में तीन यात्रा आयोजित करेगी, जो प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

सुरजेवाला ने बीजेपी को लिया आडे़ हाथों
प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सुरजेवाला ने कहा, ''हम प्रदेश की इस 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार की विफलताओं को उजागर करने और लोगों तक पहुंचने के लिए राज्य के सभी तीन क्षेत्रों और प्रत्येक विधानसभा में यात्रा करेंगे।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को एकजुट करेगी, जिसे भाजपा विभाजित करना चाहती है और समाज में शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति, पंथ और धर्म के आधार पर समाज को बांटना चाहती है। कांग्रेस नेता ने कई राज्यों का हवाला दिया और दावा किया कि पार्टी चुनावी फायदे के लिए एक समुदाय को दूसरे से लड़वा रही है।

'नफरत फैलाकर समाज को करती है विभाजित'
उन्होंने आरोप लगाया, ''इस सांप्रदायिक विभाजन का एक मात्र लक्ष्य वोट लेना है ।'' 'भारत जोड़ो यात्रा' रविवार को 32वें दिन में प्रवेश कर गई और अब तक 700 किमी से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। इसकी शुरुआत सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में समाप्त होगी । इस दौरान यह 3,500 किलोमीटर की दूरी तय कर 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। सुरजेवाला ने कहा, ''हम बनायेंगे और वे (भाजपा) इसे तोड़ेंगे। भाजपा नफरत फैला कर समाज को विभाजित करती है और हम प्यार तथा मोहब्बत से लोगों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे। वे सांप्रदायिक सौहार्द को नष्ट कर देंगे और हम समाज में सद्भाव एवं भाईचारा फैलाने के लिए काम करेंगे।''

 

Related Articles

Back to top button