केंद्र सरकार के फैसले का कांग्रेस ने किया समर्थन, कहा- हम सांप्रदायिकता के खिलाफ

नई दिल्ली
केंद्र सरकार ने पीएफआई और इससे जुड़े 8 संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। गृह मंत्रालय ने इसको लेकर अधिसूचना भी जारी की है। केंद्र सरकार के फैसले पर कई दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कोई इस फैसले पर खुशी जता रहा है तो कोई इसे गलत बता रहा है।

वहीं, अब देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से सभी प्रकार की सांप्रदायिकता के खिलाफ रही है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा से बिना किसी डर के बिना किसी समझौते के सांप्रदायिकता से लड़ने की रही है।

PFI और इसके सहयागी संस्थाओं पर प्रतिबंध
बता दें कि गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात अधिसूचना जारी की है। सरकार ने पीएफआई के अलावा इसके सहयोगी संगठन रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वुमंस फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन पर भी प्रतिबंध लगाया है।

22 और 27 सितंबर को हुई छापेमारी
गौरतलब है कि कल यानी 27 सितंबर को एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इससे पहले 22 सितंबर को भी छापेमारी कर 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, कल हुई छापेमारी में पीएफआई के 170 से अधिक सदस्यों को हिरासत में लिया गया। ये छापेमारी, यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और असम के इलाकों में की गई थी।

Related Articles

Back to top button