पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- एक दीया देश की उन्नति के लिए भी जलाये ,दी दिवाली की बधाई

 भोपाल
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रोशनी का यह पर्व प्रदेश के सभी नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि ,वैभव, ऐश्वर्य ,यश और खुशहाली लाये और हमारा प्रदेश उन्नति, प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर होकर देश में शीर्ष प्रदेश के रूप में स्थापित हो।

कमलनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति-परंपरा में दीपोत्सव के पर्व का सर्वाधिक महत्व है। दीपावली हमें संदेश देती है कि अंधियारा कितना भी घना हो, उस अंधियारे को मिटाने के लिए एक दीये का प्रकाश ही पर्याप्त है। इसलिए अनिवार्य है कि हम उम्मीदों के इस दीप की आभा हमेशा अपने हृदयों में रोशन रखें। दीपावली पर दीपों की श्रृंखला हमें इस बात का आभास कराती है कि हम सभी देशवासी परस्पर प्रेम व सामंजस्य से एक दूसरे के जीवन को रोशनी प्रदान कर सकते हैं और आपसी सहयोग से घने से घने अंधकार को दूर कर सकते हैं।

रोशनी का यह पर्व हमें भाईचारे, खुशहाली, परस्पर प्रेम की प्रेरणा देने के साथ ही अधर्म व असत्य पर जीत का संदेश भी देता है। पूर्व सीएम ने प्रदेशवासियों से आव्हान किया कि एक दीप अपनी समृद्धि के साथ-साथ प्रदेश की उन्नति व प्रगति के लिए भी जलाएं। गरीब, कमजोर, जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर उसके परिवार में भी खुशियां लाने का प्रयास ज़रूर करें।

Related Articles

Back to top button