सरस्वती, लक्ष्मी को पटाओ, देवी-देवताओं पर भाजपा नेता की अजीबोगरीब बातें

हल्द्वानी
 
पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बंशीधर भगत का मंगलवार को वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में भगत हल्द्वानी में बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में देवी-देवताओं पर अटपटे बोल बोलों से खुद भाजपाई असहज हो गए। भगत वीडियो में कह रहे हैं बालकों का नंबर तो हमेशा बाद में ही आता है। महिलाओं को संबोधित करते हुए भगत कहते हैं कि भगवान तक ने आपका पक्ष लिया है। विद्या मांगो तो सरस्वती को 'पटाओ', शक्ति मांगो तो दुर्गा और धन मांगो तो लक्ष्मी को 'पटाओ'। वह यहीं नहीं थमे और भगवान शिव-विष्णु को लेकर भी अजीबोगरीब बातें कहीं। उन्होंने कहा आदमी के पास है क्या एक शिवजी हैं, वह भी पहाड़ में पड़े हुए हैं ऊपर से सिर पर सांप रखा हुआ है। इसके बाद उन्होंने भगवान विष्णु पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे समुद्र की गहराई छिपे हैं। दोनों की आपस में बात भी नहीं होती।

भगत के ये बोल सुन कार्यक्रम में महिलाओं के साथ भाजपाई भी बगलें झांकने लगे। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, अध्यक्ष दुग्ध संघ मुकेश बोरा, ब्लाक प्रमुख रूपा देवी, रेवाधर बृजवासी, भुवन आर्य, डॉ. मोनिका खर्कवाल, डॉ. मोनिका, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी, प्रतीक जोशी, शिल्पा जोशी, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन, समीर आर्य आदि मौजूद रहे।

महिलाओं के प्रति सोच बदलनी होगी रेखा
रामपुर रोड स्थित बैंक्वेट हाल में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा, समाज को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलने की जरूरत है। माहवारी को प्रकृति का उपहार बताते हुए कहा कि यह महिलाओं को नया जीवन देने की ताकत देती है। 3000 बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन के साथ महिलाओं को महालक्ष्मी किट एवं कुपोषित बच्चों को पोषाहार किट बांटे गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आंगनबाड़ी एवं एएनएम केन्द्रों पर एक रुपये में सेनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। नन्दादेवी गौरा धन योजना के अन्तर्गत 323 करोड़ रुपये की धनराशि खातों में डाली गई है। मंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का रुका मानदेय खातों में ट्रान्सफर किया।

 

Related Articles

Back to top button