‘देश में जो भी आतंकी घटनाएं हुई , उसमें हिंदू और आरएसएस के लोग शामिल-अध्यक्ष जगदानंद सिंह

पटना
 आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पीएफआई ( PFI) का समर्थन करते हुए हिंदुओं और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के लोगों को आतंकी बता दिया है। जगदानंद सिंह का कहना है कि 'देश में जो भी बड़ी आतंकी घटनाएं हुई है, उसमें हिंदू और आरएसएस के लोग शामिल हैं।' दरअसल, उनका यह बयान बिहार में आतंकी मॉड्यूल के खुलासे के के दौरान हुई गिरफ्तारी पर पूछे गए सवाल पर आया है। जगदानंद सिंह के बयान का बिहार कांग्रेस ने भी समर्थन किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जिस प्रदेश में बीजेपी 10-15 साल से शासन कर रही है, वहां आतंकी मॉड्यूल डिवेलप हो रहे हैं।

 

दरअसल देश विरोधी गतिविधियों आतंकियों और पीएफआई के पाकिस्तान कनेक्शन पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पाकिस्तान कनेक्शन की वकालत की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भारत के लोग हैं और वहां उनके रिश्तेदार हैं। जिनसे उनकी बात होने में कोई बुराई नहीं है। जगदानंद सिंह ने अपने बयान में सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सुरक्षा एजेंसी यह बताएं कि वह कौन सी ऐसी बातचीत है, जिससे आतंकी गतिविधियां साबित होती हैं? उन्होंने कहा कि यह बताएं कि भारत से पाकिस्तान में हुई बातचीत किस लिहाज से देश के खिलाफ है।

हिंदू और आरएसएस के लोग आतंकी: जगदानंद सिंह
बिहार में आतंकी मॉडल पर पूछे गए सवाल पर जगदानंद सिंह ने हिंदुओं और आरएसएस के लोगों को आतंकी बता दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में आतंकी घटनाओं में शामिल लोग आरएसएस और हिंदू हैं।

कांग्रेस ने दिया आरजेडी का साथ
इधर कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने भी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का साथ देते हुए कहा कि जिस प्रदेश में बीजेपी 10-15 सालों से शासन कर रही है, वहां आतंकी मॉड्यूल डिवेलप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और इसके लोग एक सोची समझी साजिश के तहत यह करवाते हैं। असित नाथ तिवारी ने कहा कि RSS के लोग आतंकी है या नहीं, इस पर उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी लेकिन बीजेपी देश में ऐसे आतंकी और नफरती मॉड्यूल को खड़ा करने की साजिश रचती है। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि जहां तक रही पाकिस्तान से बातचीत करने की बात तो किसी भी समस्या के समाधान के लिए पाकिस्तान से बात करना जरूरी है, यहां के लोगों के पाकिस्तान से संबंध हैं।

बीजेपी ने दिया जवाब
हिंदू और आरएसएस के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। बीजेपी ने कहा कि चाइना और पाकिस्तान से बात कर भारत देश के नुकसान पहुंचाने वाले लोगों की तरफदारी वोट के लिए ठीक नहीं है। अरविंद कुमार सिंह ने जगदानंद सिंह को नसीहत देते हुए कहा आरजेडी की कितनी चरण वंदना के बावजूद उन्हें न लोकसभा भेजा गया, ना राज्यसभा। बावजूद वो राजनीति के लिए जमीर बेचकर देश विरोधी ताकतों का समर्थन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button