अगले दो माह में भाजपा के प्रमुख केंद्रीय नेता आगामी चुनाव वाले राज्यों के दौरे करेंगे

नई दिल्ली।
 

संसद सत्र समाप्त होने के बाद अगले दो माह में भाजपा के प्रमुख केंद्रीय नेता आगामी चुनाव वाले राज्यों के दौरे करेंगे। इनमें गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक स्थिति की समीक्षा करने के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर भी राज्यों के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

संसद के बजट सत्र के समाप्त होने के बाद भाजपा ने आगामी चुनाव वाले राज्यों के लिए अपनी तैयारियों को गति देना शुरू कर दिया है। पार्टी अप्रैल और मई में प्रमुख नेताओं को आगामी चुनाव वाले राज्यों में दौरे कराएगी। सूत्रों के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं अन्य नेता पार्टी के कार्यक्रमों के साथ सरकार की उपलब्धियां, योजनाओं और कार्यक्रमों के साथ दौरे करेंगे। साथ ही पार्टी के कुछ कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

पार्टी संगठन के पदाधिकारी भी दौरे पर रहेंगे। गृह मंत्री अमित शाह का इस माह गुजरात जाने का कार्यक्रम है। इसके अलावा वह राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल बिहार का दौरा भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस साल के आखिर में हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव होने हैं, जबकि अगले साल की शुरुआत में कर्नाटक के चुनाव होंगे। इसके बाद 2023 के आखिर में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव होने हैं। इनके अलावा पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों के चुनाव भी इस दौरान होंगे।

Related Articles

Back to top button