Indore News: राहुल गांधी की व्यक्तिगत राय बोले -अब सिंधिया भरोसे के लायक नहीं रहे

Indore News: राहुल गांधी ने सिंधिया समर्थकों की कांग्रेस में वापसी के सवाल पर कहा कि जो लोग खरीदे गए हैं तो उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, राहुल गांधी सोमवार को सवालों का जवाब दे रहे थे।

Indore News: उज्जवल प्रदेश, इंदौर. राहुल गांधी ने सिंधिया समर्थकों की कांग्रेस में वापसी के सवाल पर कहा कि जो लोग खरीदे गए हैं तो उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, राहुल गांधी सोमवार को सवालों का जवाब दे रहे थे। उनसे पूछा गया था कि कांग्रेस से गए लोगों की घर वापसी हो सकती है क्या, तो उन्होंने कहा कि यह सवाल कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश नेतृत्व से पूछना चाहिए। मैं अपनी व्यक्तिगत राय दे सकता हूं। मेरा मानना है कि जो लोग खरीदे गए हैं, उन पर वापस भरोसा नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने सिंधिया समर्थकों की घर वापसी के सवाल पर बड़ी बात बोली हैं। राहुल ने कहा कि यह यात्रा पॉलिटिकल नहीं है। इसका उद्देश्य देश को याद दिलाना है कि इस देश का नेचर, क्या है, संस्कृति क्या है, इतिहास क्या है डीएनए क्या है। राहुल ने कहा कि मुझे जो इंदौर में देखा, जो पब्लिक रिस्पांस मध्यप्रदेश में है, बाकी स्टेटों से आगे हैं। वो मुझे केरवा से लेकर महाराष्ट्र तक देखने को नहीं मिला।

महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी का सबसे बड़ा कारण है तीन-चार लोगों के हाथ हिन्दुस्तान का पूरा ध्यान दे दिया। छोटे कारोबारियों से पूछ लीजिए कि नोटबंदी और जीएसटी ने क्या किया है। जो इस देश की नींव है, जो किसान है, उन्हें छोड़ दिया गया। बीमा का पैसा नहीं मिलता, खाद नहीं मिलता। इसकी रक्षा करना जरूरी है।

जनता की आवाज सुनो

हिन्दुस्तान को चलाना एक डायनामिक काम है। जनता के दिल में क्या है, वो चाहती क्या है उस आवाज को सुनो। आप जनता की आवाज सुनेंगे तो आपको जवाब मिल जाएगा। हमारी सरकार थी मनरेगा चालू किया था। मजदूरों की मदद की, उनका रेट बढ़ गया।

अपनी सोच से सरकार चलाना गलत

राहुल ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी इस देश को अपनी सोच से चला रही है। देश हिन्दुस्तान की सोच से चलना चाहिए। सरकार की सोच से नहीं चलना चाहिए।

मेरी इमेज खराब करने पर करोड़ों खर्च

राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी ने हजारों करोड़ रुपए मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए। लोग सोचते हैं कि यह मेरे लिए नुकसान दायक है, लेकिन यह मेरे लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। जितना पैसा यह मेरी इमेज खराब करने में डालेंगे, उतनी ही शक्ति मुझमें आएगी।

क्योंकि सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता। व्यक्तिगत हमले इसलिए आते हैं कि आप बड़ी शक्तियों से लड़ोगे तो पर्सनल अटैक आएगा। मैं आहिस्ता-आहिस्ता बीजेपी और आरएसएस को समझ रहा है और मैं लड़ाई में आगे बढ़ रहा हूं। इस यात्रा पर सार्वजनिक जीवन में क्या बदलाव आएगा, इस पर कहा कि हर समय वक्त बदलता रहता है। आरएसएस के लोग सोचते हैं कि वक्त नहीं बदलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group