Latest MP News : पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लोगों का करेंगे अनावरण

MP News : CM शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री ठाकुर खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। 5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 की मेजबानी मध्यप्रदेश मिली है।

MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। 5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 की मेजबानी मध्यप्रदेश मिली है। इसका आयोजन जनवरी-फरवरी में होना है जिसमें प्रदेश के 8 शहरों के साथ एक खेल का आयोजन दिल्ली में कराया जाएगा। इसमें 7 हजार से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर के भोपाल आने के बाद राजधानी के टीटीनगर स्टेडियम में खिलाड़ियों से संवाद करेंगे। इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण, घुड़सवारी अकादमी और शूटिंग अकादमी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके साथ ही सीएम चौहान के साथ मध्य प्रदेश शिखर खेल अलंकरण समारोह में खिलाड़ियों और खेल जगत से जुड़ी हस्तियों का सम्मान करेंगे। टीटीनगर स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में 5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स के प्रतीक चिन्ह का अनावरण किया जाएगा। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी कार्यक्रम में रहेंगी।

प्रधानमंत्री को दिया प्रवासी भारतीय दिवस का न्यौता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में जनवरी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी जनवरी में ही इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में वर्चुअली शामिल होंगे। दोनों नेताओं के बीच एमपी में अगले दो माह में होने वाले जी 20 समिट, खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर भी चर्चा हुई।

Related Articles

Back to top button