Loksabha elections 2024: द गार्जियन की रिपोर्ट 2024 में तीसरी बार PM बनेंगे मोदी

Loksabha elections 2024: ब्रिटिश अखबार "द गार्जियन" ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि BJP के जीत का सबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता है।

Loksabha elections 2024: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कई भारतीय सर्वे ऐजेेंसिंयों और चैनलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी के जीत की भविष्यवाणी कर चुकी है।

ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बात का दावा किया गया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी जीत की हैट्रिक लगा सकते हैं और इसे कोई रोक नहीं सकता है। रिपोर्ट में अखबार ने कई ऐसे मुद्दों का जिक्र किया है जिसके कारण भाजपा को चुनाव में अभी से बढ़त मिल गई है।

PM मोदी की लोकप्रियता – Loksabha elections 2024

रिपोर्ट में ‘द गार्जियन’ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भाजपा के जीत में सबसे बड़ा कारगर हथियार है। पीएम मोदी की ली़रशीप में लड़े गए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में तीन बड़े राज्यों की जीत इस बार का संकेत देती है कि प्रधानमंत्री इस वक्त भारत के सबसे लोकप्रिय नेता है और लोग उनके नाम पर वोट देते हैं।

हन्ना एलिस-पीटरसन ने अपने लेख में इस बात का जिक्र किया गया कि पिछले साल तीन राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली भाजपा को जीत ने पार्टी को और मजबूत बनाया है, जिसकी वजह से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की ताकत और बढ़ चुकी है। (Loksabha elections 2024)

Also Read: Hit and Run Case में आया नया प्रावधान, चालान को भागना पड़ेगा भारी

राम के नाम पर वोट देगी जनता

हन्ना एलिस-पीटरसन ने अपने लेख में दावा किया है कि बीजेपी के हिंदू राष्ट्रवादी एजेंडे के साथ-साथ एक राजनीतिक ताकतवर व्यक्ति के रूप में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देश के बड़े हिंदू बहुसंख्यकों को आकर्षित करती रहती है। 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे और भाजपा के वादे पर लोगों का भरोसा और बढ़ेगा। ऐसे में राम मंदिर के नाम पर भाजपा को वोट मिलने जा रहा है। वहीं, पहली बार वोट करने वाले वोटरों में भी पीएम के नाम का जादू सर चढ़कर बोल रहा है।

पीएम मोदी के गारंटी पर लोगों को भरोसा

इन सभी मुद्दों की वजह से भारतीय जनता पार्टी की ताकत की चर्चा विश्व भर में हो रही है। तीन राज्यों में विधानसभा जीत के बाद पीएम मोदी खुद यह भविष्यवाणी की कि तीन राज्यों में मिली जीत ने लोकसभा चुनाव 2024 की जीत की गारंटी दी है। लेख में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के हवाले से कहा गया है कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी भावनाओं को लेकर बहुत आश्वस्त है।

Also Read: MP Breaking: अब प्रदेश में महिलाओं का पुलिस भर्ती में बढ़ेगा 2% आरक्षण

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है भाजपा

वहीं, रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि भाजपा जहां अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। वहीं, विपक्ष की तरफ से ऐसा कुछ खास नहीं दिख रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के जरिए अगले दो महीनों में देश भर के कस्बों और गांवों में हजारों कार्यकर्ताओं की तैनाती करेगी।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय युद्ध स्मारकों, रक्षा संग्रहालयों, रेलवे स्टेशनों और पर्यटक आकर्षणों पर 822 ‘सेल्फी पॉइंट’ भी स्थापित कर रहा है, जहां लोग पीएम मोदी के कटआउट के साथ अपनी तस्वीर ले सकते हैं। हालांकि रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि बिहार और महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में पार्टी की स्थिति अनिश्चित बनी हुई है, नौकरियां और मंहगाई जैसे मुद्दे वोटिंग पैटर्न को प्रभावित कर सकते हैं।

Also Read: यदि आपकी न्यूड फोटो किसी ने कर दी है वायरल, ये वेबसाइट हटा देगी

बिखरा विपक्ष नहीं कर सकता है मोदी का मुकाबला

द गार्जियन ने अपने रिपोर्ट में दावा किया है कि क्षेत्रीय और केंद्रीय स्तर पर भाजपा लगातार मजबूत हो रही है। वहीं, भाजपा की मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भले ही तेलंगाना में जीत हासिल की लेकिन अंदरूनी कलह की वजह से पार्टी कमजोर दिख रही है। लेख में आई.एन.डी.आई. गठबंधन का भी जिक्र करते हुए लिखा गया है कि विपक्षी दल अभी भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकजुट नहीं हुआ है। सीट शेयरिंग जैसे मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अभी तक स्पष्ट नहीं हुए है। बिखरा हुआ विपक्ष PM मोदी का मुकाबला नहीं कर सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group