MP Election 2023 : पंच से लेकर जिपं सदस्यों को सक्रिय करेंगी कांग्रेस

MP Assembly Election 2023 : कांग्रेस समर्थित पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत के सदस्य जल्द ही प्रदेश में आंदोलन की शुरूआत कर सकते हैं।

MP Assembly Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. कांग्रेस समर्थित पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत के सदस्य जल्द ही प्रदेश में आंदोलन की शुरूआत कर सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस के पंचायत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीपी धाकड़ ने 9 जनवरी को सम्मेलन बुलाया है। इस सम्मेलन में आंदोलन की रुपरेखा तैयार की जाएगी।

इसके जरिए कांग्रेस गांव-गांव और चौपाल-चौपाल में भाजपा सरकार को घेरने का काम करेगी। कांग्रेस के इस सम्मेलन में दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है। इस सम्मेलन में पंचायती राज अधिनियम 1993 को जस का तस लागू करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करवाया जा सकता है। पंचायती राज अधिनियम को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है, जिसका ऐलान कमलनाथ इस सम्मेलन में कर सकते हैं।

वहीं इस सरकार पर भी इस अधिनियम को जस का तस लागू करवाने के लिए आंदोलन की तैयारी कांग्रेस कर रही है। इस सम्मेलन के बाद आंदोलन के लिए ये सभी प्रतिनिधि जमीन पर उतर कर चुनाव तक लगातार धरने-प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे। वहीं इनकी अन्य समस्याओं को भी सरकार के सामने उठाने पर यहां पर बात होगी। फिलहाल इस सम्मेलन में कमलनाथ ही शामिल हो रहे हैं। वहीं दिग्विजय सिंह और अन्य नेताओं के शामिल होने का फिलहाल तय नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button