MP Election 2023 : कांग्रेस में होगा भारी फेरबदल, तैयारी शुरू

MP Assembly Election 2023 : प्रदेश कांग्रेस में बड़े फेरबदल होने की संभावना है। पार्टी हर जिले में अपने मिशन 2023 को लेकर आगे की रणनीति भी बनाएगी। सहप्रभारियों की बैठक 8 जनवरी को कमलनाथ ने बुलाई है।

MP Assembly Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश कांग्रेस अगले महीने जिला संगठनों में बड़ा फेरबदल करने जा रही है। फेरबदल से पहले कमलनाथ ने सहप्रभारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इस बैठक में हर जिले की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।

इसके बाद जिला से लेकर प्रदेश कांग्रेस में बड़े फेरबदल होने की संभावना है। इसके साथ ही पार्टी हर जिले में अपने मिशन 2023 को लेकर आगे की रणनीति भी बनाएगी। सहप्रभारियों की बैठक 8 जनवरी को कमलनाथ ने बुलाई है। इस बैठक में हर जिले की रिपोर्ट प्रस्तुत होगी।

इससे पहले भी कमलनाथ पिछले महीने जिला प्रभारियों की बैठक ले चुके हैं, लेकिन यह रिपोर्ट इतनी प्रभावी नहीं मानी गई थी कि उसके आधार पर जिलों में फेरबदल किए जा सकें। अब आठ जनवरी को होने वाली बैठक को लेकर सभी को विस्तार से रिपोर्ट तैयार करना है।

चुनाव लड़ने वाले प्रभारियों को करेंगे दायित्वों से मुक्त

बताया जाता है कि इस बैठक के बाद अगले ही कुछ दिनों में ऐसे जिला प्रभारियों को उनके दायित्व से मुक्त कर दिया जाएगा, जो विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। हालांकि ऐसे प्रभारियों की संख्या बीस से ज्यादा है, लेकिन कमलनाथ ऐसे ही प्रभारियों को इस दायित्व से मुक्त करेंगे जिन्हें कांग्रेस हर हाल में टिकट देगी। इसमें विधायक तरुण भनोत, कमलेश्वर पटेल, संजय शर्मा के नाम शामिल हैं। वहीं मुकेश नायक सहित अन्य ऐसे नेता है जिन्हें कांग्रेस फिर से मैदान में उतारेगी।

जिलों में भी होंगे फेरबदल

इस बैठक के बाद जिला कांग्रेस में भी भारी फेरबदल होने की संभावना है। कई जिलों के अध्यक्ष बदले जाने हैं। वहीं सागर शहर और ग्रामीण में इस वक्त कोई अध्यक्ष नहीं हैं। वहां भी अध्यक्ष बनाना है। हालांकि प्रभारी और सहप्रभारियों ने संगठन के दोनों जिलों के अध्यक्ष के लिए नाम भेज दिए हैं,लेकिन सागर जिले के नेताओं में इन दोनों नामों पर सहमति नहीं बन सकी है।

Related Articles

Back to top button