MP Election 2023 : वीडी ओर कमलनाथ जुटे चुनावी तैयारी में

MP Assembly Election 2023 : विधानसभा चुनाव वाले साल में दोनों ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अब अपनी जमीन हकीकत जानने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में दोनों ही दलों की आज महत्वपूर्ण बैठकें चल रही है।

MP Assembly Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. विधानसभा चुनाव वाले साल में दोनों ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अब अपनी जमीन हकीकत जानने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में दोनों ही दलों की आज महत्वपूर्ण बैठकें चल रही है। भाजपा में जहां उज्जैन संभाग की 29 विधानसभा सीटों को लेकर आज प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा विधायकों के साथ ही संगठन के जिला पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ले रहे हैं। वहीं कांग्रेस में आज एक बार फिर से पूरे प्रदेश में संगठन की स्थिति की रिपोर्ट के साथ जिला प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक चल रही है। बैठक के लिए दिल्ली से विशेष तौर पर प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भोपाल आए हुए हैं।

वन टू वन कर जाना एक-एक सीट का हाल

उज्जैन में आज दोपहर में वीडी शर्मा ने संभागीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने उज्जैन,आगर मालवा, देवास, मंदसौर, नीमच,रतलाम और शाजापुर जिले के अध्यक्षों के साथ ही जिला प्रभारियों, प्रदेश पदाधिकारियों, विधायक और सांसदों की साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने संगठन के काम-काज पर ज्यादा फोकस किया। वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की जमीन हकीकत भी जानने का प्रयास किया।

बैठक के बाद वे दोपहर में विधायकों से वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे। इससे पहले वीडी शर्मा ने जबलपुर दौरे के दौरान जबलपुर संभाग के विधायकों से भी वन-टू-वन चर्चा की थी और विधायकों की उनकी अपने क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराया था। इस बार भी यही माना जा रहा है कि वीडी शर्मा विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर उन्हें जमीन हकीकत बताएंगे। साथ ही उन्हें क्षेत्र में अपनी मजबूती बनाए रखने के सुझाव भी साझा करेंगे।

इंदौर भी जाएंगे

उज्जैन संभाग की महत्वपूर्ण बैठक के बाद वीडी शर्मा इंदौर भी जाएंगे। यहां पर वे पीपुल आॅफ ओरिजिन चेम्बर आॅफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे भाजपा कार्यालय भी आज रात में पहुंचेगे।

नाथ ले रहे हर जिले की रिपोर्ट

इधर कांग्रेस में भी आज जिला प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक में हर जिले की विधानसभा वार रिपोर्ट प्रभारियों और सह प्रभारियों ने सौंपी। यह रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल दोनों को दी गई। इसमें से एक रिपोर्ट अग्रवाल अपने साथ दिल्ली ले जाएंगे जबकि एक रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पास रहेगी।

ALSO READ

प्रदेश प्रभारियों की यह दूसरी बैठक हैं। इससे पहले भी कमलनाथ ने करीब दो महीने पहले हुई बैठक में सभी से रिपोर्ट ली थी। इस बैठक में अधिकांश जगह पर मंडलम और सेक्टर का गठन नहीं हो पाया था। इस बार की रिपोर्ट में मंडलम और सेक्टर के गठन की भी जानकारी जिला प्रभारियों और सह प्रभारियों ने नाथ को दी है। इसके साथ ही विधानसभा वार भी जानकारी इन सभी ने कमलनाथ को दी।

तय हो जाएंगे किन प्रभारियों को छोड़ना है पद

इस बैठक में नाथ यह भी तय कर देंगे कि किन-किन जिला प्रभारियों को इस कार्य से मुक्त किया जाएगा। दरअसल जो जिला प्रभारी विधानसभा चुनाव में मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं, उन्हें अब संगठन के कामों से निजात देकर पूरी तरह से चुनाव की तैयारी में उतारने में नाथ का जोर है। इसके चलते विधायक तरुण भनोत, कमलेश्वर पटेल, संजय शर्मा के अलावा तीन से चार और जिला प्रभारियों को इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की बात भी नाथ ने की।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group