MP Election 2023 : वीडी शर्मा बोले- भाजपा का टारगेट 200 पार

MP Assembly Election 2023 : वीडी शर्मा ने कहा है कि विस चुनाव में हमें 200 सीटों पर जीत का टारगेट लेकर जनता के बीच पहुंचना है। इसलिए चुनाव में सभी की भागीदारी जिम्मेदारी तय होगी और सबको परिणाम मूलक काम दिखाना होगा।

MP Assembly Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमें 200 सीटों पर जीत का टारगेट लेकर जनता के बीच पहुंचना है। इसलिए चुनाव में सभी की भागीदारी जिम्मेदारी तय होगी और सबको परिणाम मूलक काम दिखाना होगा। इसके लिए संगठन कार्यक्रम तय कर रहा है।

शर्मा ने कहा कि समर्पण निधि के माध्यम से जिलों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करना होगा। साथ ही हर बूथ को सशक्त बनाने के लिए काम करना है। कटनी में भाजपा के प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि समाज में नए लोगों को जोड़ने के लिए काम करना है और खिलता कमल के माध्यम से प्रदेश के सभी मोर्चों के पदाधिकारियों को 100 युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए काम करना है।

चुनावी मोड में आ चुकी बीजेपी ने आगामी दस महीनों में संगठनात्मक मजबूती के लिए पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, कोर कमेटी सदस्यों, जिला और संभागीय प्रभारियों, जिला अध्यक्षों, मोर्चा व प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों व राष्ट्रीय पदाधिकारियों की चुनावी मंथन किया।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि प्रवास भाजपा संगठन के प्राण हैं, भारतीय जनता पार्टी में पदाधिकारी लगातार प्रवास करते हैं और संगठन की मजबूती के लिए काम करते हैं लेकिन अब इसमें और तेजी लानी होगी। पार्टी नेता जितना अधिक प्रवास करेंगे, पार्टी का उतना अधिक विस्तार होगा।

आने वाले दिनों में संभाग प्रभारियों, जिला प्रभारियों और प्रदेश पदाधिकारियों के प्रवास निर्धारित किए जाएंगे। प्रवास के साथ होने वाले संवाद के जरिये संगठनात्मक कमजोरियों को दुरुस्त किया जा सकेगा। पार्टी ने संगठन एप के माध्यम से पदाधिकारियों के प्रवास की व्यवस्था सुनिश्चित की है। इसलिए प्रवास के साथ एप पर जानकारी देना जरूरी होगा।

शनिवार को कटनी में हो रही बैठक में उन्होंने 5 व 6 दिसम्बर को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए निर्देशों और कार्यक्रमों से भी अवगत कराया। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इस मामले में सभी पदाधिकारियों को बताया कि आने वाले दिनों में किस तरह की प्लानिंग से काम करना है। प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद समेत कोर कमेटी सदस्यों और अन्य नेताओं की मौजूदगी इस बैठक में रही।

बूथ जीता चुनाव जीता पर फोकस करेगी पार्टी

पार्टी ने इस बैठक में फिर दोहराया कि बूथ जीता चुनाव जीता पर फोकस करना होगा। पार्टी का नेटवर्क बूथ स्तर तक फैला हुआ है। इस नेटवर्क की मजबूती के लिए बूथ के पन्ना प्रभारी एवं पन्ना समिति गठन को लेकर भी चर्चा की गई।

कटनी के बाद जबलपुर में होगा वरिष्ठ नेताओं का जमघट

कटनी में होने वाली प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा जबलपुर में होगा। यहां भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की बेटी के शादी के रिसेप्शन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ प्रदेश पदाधिकारी और सांसद, विधायकों की मौजूदगी रहेगी।

सीएम शिवराज से मिले पूर्व प्रदेश प्रभारी सहस्त्रबुद्धे

उधर भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रभारी व राज्य सभा सदस्य डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे एक दिवसीय प्रवास पर भोपाल पहुंचे। उन्होंने यहां सीएम निवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान राजनीतिक मसलों पर चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button