MP News : नाथ ने अधिकारियों और कर्मचारियों को चेताया, बोले – ‘हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती है’

Latest MP News : कमल नाथ ने आगे कहा, शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों द्वारा चुनाव में की गई मनमानियों का हम भी जवाब देंगे, हमारी भी चक्की चलेगी और आप जानते हैं कि हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ BJP पर दबाव के सहारे चुनाव जीते का आरोप लगाते हुए सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों द्वारा चुनाव में की गई मनमानियों का हम भी जवाब देंगे, हमारी भी चक्की चलेगी और आप जानते हैं कि हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती है।

पंचायती राज सम्मेलन में प्रदेश भर से आए पंचायत प्रतिनिधिया को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने कहा, मुझे मालूम है कि किन परिस्थितियों से गुजर कर आपने जीत हासिल की, आज भाजपा राज में आप किन परिस्थितियों से मुकाबला कर रहे हैं। पैसा, पुलिस प्रशासन के आधार पर दबाव की राजनीति की गई थी और आज भी की जा रही है, बड़े दुख की बात है कि भाजपा के पास कोई उपाय नहीं था, किस प्रकार मानमानी की गई और आप पर सरकार का दबाव बनाया गया, आज भाजपा के पास इसके अलावा कुछ नहीं है, आपके साथ अन्याय हुआ है।

‘अधिकारियों द्वारा चुनाव में की गई मनमानियों का हम भी जवाब देंगे’

कमल नाथ ने आगे कहा, शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों द्वारा चुनाव में की गई मनमानियों का हम भी जवाब देंगे, हमारी भी चक्की चलेगी और आप जानते हैं कि हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती है। कांग्रेस की सरकार बनते ही पंचायत प्रतिनिधियों को उनके प्रशासनिक अधिकार प्रदान किये जायेंगे।

कमल नाथ ने कहा कि 15 साल बाद हमारी सरकार बनी थी, 15 महीने चली। सरकार में एकता का परिचय दिया। भाजपा ने हमें ऐसी सरकार दी थी, जो महिलाओं पर अत्याचार में, किसानों की आत्महत्या में, बेरोजगारी में नंबर वन थी। हमने शुरूआत की थी कि कृषि क्षेत्र में क्रांति आए, किसानों के लिए खाद बीज की व्यवस्था हो, उन्हें उचित मूल्य मिले। किसानों का दो लाख रूपए तक का कर्जा माफ करने का कार्य हमने किया।

हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती- कमलनाथ

पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा, शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों द्वारा चुनाव में की गई मनमानियों का हम भी जवाब देंगे, हमारी भी चक्की चलेगी और आप जानते हैं कि हमारी चक्की बहुत बारीक पीसती कांग्रेस की सरकार बनते ही पंचायत प्रतिनिधियों को उनके प्रशासनिक अधिकार प्रदान किये जायेंगे।

कमल नाथ ने कहा कि 15 साल बाद हमारी सरकार बनी थी, 15 महीने चली। सरकार में एकता का परिचय दिया। भाजपा ने हमें ऐसी सरकार दी थी, जो महिलाओं पर अत्याचार में, किसानों की आत्महत्या में, बेरोजगारी में नंबर वन थी।

हमने माफियाओं के खिलाफ युद्ध शुरू किया- कमलनाथ

कमल नाथ ने कहा कि हमारी कोशिश रही कि मध्यप्रदेश को एक नई पहचान मिले, इसके लिए हमने शुद्ध के लिये युद्ध शुरू किया, माफियाओं के खिलाफ युद्ध शुरू किया, मध्य प्रदेश की पहचान एक विश्वास की है, जिससे निवेश आता है, वह पहचान जिसकी आज प्रदेश को बहुत बड़ी आवश्यकता है।

कमल नाथ ने कहा कि राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चल कर भारत जोड़ों यात्रा कर रहे हैं, यात्रा में कितना जोश और उत्साह है, यह यात्रा हमारे देश को जोड़ने की संस्कृति की रक्षा करने के उद्देश्य से की जा रही है। आज हमारी संस्कृति पर खतरा बना है, आपको तय करना है कि आप सभी जमीनी स्तर से कार्य करें और भाजपा सरकार की पोल खोंले। हमें 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाना है।

बीजेपी को धूल चटा सकते हैं- अग्रवाल

अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जे.पी. अग्रवाल ने चुनाव लड़ने वालों की समस्याओं का अहसास होने का जिक्र करते हुए कहा, आप किन परिस्थितियों में यह चुनाव जीत कर आये है, हम जानते है। पंचायत के चुनाव में सरपंच चुनाव, जनपद चुनाव और उनके वोटों की गिनती को बदला गया, उसके बाद भी आप जीत कर आए। आपका सहयोग होगा तो कोई ताकत हमें नहीं रोक सकती और हम भारतीय जनता पार्टी को धूल चटा सकते हैं।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group