MP Political News : PCC कार्यालय में सुंदरकांड के आयोजन पर अजीत कुरैशी ने सवाल उठाए, बोले – ये ठीक नहीं

MP Political News : सुंदरकांड के आयोजन को लेकर फिर सवाल उठाए। भोपाल में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कांग्रेसी नेताओं के कथा कराने और सुंदरकांड कराने पर कहा

MP Political News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी ने विधानसभा चुनाव-2023 में टिकट वितरण में कांग्रेस की चयन प्रक्रिया और कांग्रेस मुख्यालय में सुंदरकांड के आयोजन को लेकर फिर सवाल उठाए। भोपाल में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कांग्रेसी नेताओं के कथा कराने और सुंदरकांड कराने पर कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर कथा कराने में आपत्ति नहीं है। पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में इस तरह के आयोजन ठीक नहीं है।

अजीज कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम वर्ग को प्रतिनिधित्व नहीं दिया है। ना ही उनकी कोई सुन रहा है। कांग्रेस का मुस्लिम वर्ग निराश है। कुरैशी ने मांग की कि विधानसभा चुनाव में मुस्लिम वर्ग से कम से कम 15 टिकट दिए जाने चाहिए। साथ ही 15 मुस्लिम वर्ग के वरिष्ठ नेताओं को जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जाएगा। 10 लोगों को जिला कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए। कुरैशी ने कहा कि पार्टी को पूंजीवादी कब्जे से निकालना है। इसे गरीब की पार्टी बनाना है। उन्होंने कहा कि किसान, गरीब, महनतकश सरकार बनाएंगे।

कुरैशी ने कहा कि आज जिस तरह से नाम प्रस्तावित किए जा रहे हैं, वह ठीक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि आज पार्टी पर पूंजीवादी और उद्योगपतियों का कब्जा हो गया है। इसे गरीब की पार्टी बनाना है। मुस्लिम वर्ग के प्रतिनिधित्व संबंधी प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पार्टी में इन्हें न तो कोई स्थान दिया गया और न ही सुनवाई हो रही है। इससे कांग्रेस का मुस्लिम वर्ग निराश है।
उन्होंने विधानसभा चुनाव में कम से कम 15 टिकट मुस्लिम वर्ग को देने के साथ जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने की मांग की। कांग्रेस नेताओं के कथा कराने और कांग्रेस कार्यालय में सुंदरकांड के पाठ पर कुरैशी ने कहा कि व्यक्तिगत स्तर पर कथा कराने पर आपत्ति नहीं है पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में इस तरह के आयोजन ठीक नहीं है।
Show More

Related Articles

Back to top button