National Political News: ‘2024 का रिजल्ट वही होगा, ‘देश की राजनीति को बाहर ले जाना गलत’, US में राहुल के बयान पर बोले जयशंकर

National Political News: अमेरिका में कांग्रेस नेता के भारतीय लोकतंत्र पर दिए गए बयान को लेकर जयशंकर ने राहुल को घेरा है। उन्होंने कहा कि वो जब भी बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं। हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं

National Political News: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली . विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर करारा हमला बोला है। अमेरिका में कांग्रेस नेता के भारतीय लोकतंत्र पर दिए गए बयान को लेकर जयशंकर ने राहुल को घेरा है। उन्होंने कहा कि वो जब भी बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं।

हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर देश में लोकतंत्र नहीं होता तो हर चुनाव का रिजल्ट एक ही होता। लेकिन ऐसा नहीं है। हालांकि, इसके साथ ही जयशंकर ने 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने का दावा भी कर दिया।

जयशंकर ने कहा कि आज दुनिया हमें देख रही है। इस देश में चुनाव होते हैं, एक पार्टी जीतती है कभी दूसरी पार्टी जीतती है। अगर लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा कैसे होता। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी एस जयशंकर ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह विदेश में हैं तो देश की राजनीति यहां नहीं करेंगे।

24 के चुनाव का रिजल्ट वही होगा, हमें पता है

जयशंकर ने कहा कि उनकी आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं, हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं। अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा होना तो नहीं चाहिए। हर चुनाव का रिजल्ट तो एक ही होना चाहिए न, वैसे 24 के चुनाव का रिजल्ट तो वही होगा, हमें पता है।

राहुल की विश्वसनीयता नहीं बची है

जयशंकर ने राहुल पर एक के बाद एक हमला करते हुए कहा कि ये जो पूरा नैरेटिव जो है वो हमारे देश में बना है और जब ये नैरेटिव देश में नहीं चलता है या कम चलता है तो वो उसके वो बाहर ले जाते हैं। उनकी अपेक्षा है कि बाहर सपोर्ट देश में चलेगा। मुझे लगता है कि यहां आम नागरिक, हमारे यहां लोकतंत्र है, आपकी राजनीति कुछ होगी हमारी कुछ होगी। देश में जो करें हमें ऐतराज नहीं है। देश की राजनीति को बाहर ले जाना देश हित में नहीं है। मुझे नहीं लगता उनकी विश्वसनीयता इसके कारण बची होगी।

Related Articles

Back to top button