National Political News : जबलपुर में प्रियंका गांधी के स्वागत में लगी 30 फीट की गदा

National Political News : प्रियंका गांधी जबलपुर से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही हैं। प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए पूरे शहर में पोस्टर लगाए गए हैं।

National Political News: उज्जवल प्रदेश, जबलपुर . कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जबलपुर से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही हैं। प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए पूरे शहर में पोस्टर लगाए गए हैं। लेकिन सबका ध्यान खींच रहा है। प्रियंका गांधी की सभा स्थल में लगाया गया गदा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बजरंगबली और गदा को लेकर जमकर सियासत हुई थी। अब मध्यप्रदेश चुनाव में भी बजरंगबली के गदे की एंट्री हो गई है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Pariyanka Gandhi) के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आदि शंकराचार्य चौक में बजरंग बली की 30 फीट ऊंची गदा सजाई है।

इस चौराहे में प्रियंका गांधी के साथ-साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ (Ex CM Kamal Nath) और उनके बेटे नकुलनाथ (Nakul Nath) के बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं। बता दें कि नकुलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय सीट से सांसद हैं।
चुनाव और गदा

गदा के सहारे साफ्ट हिंदुत्व?

एमपी में कांग्रेस कमलनाथ को हनुमान भक्त के रूप में प्रचारित कर रही है। वहीं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। एमपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कमलनाथ को हनुमान भक्त और पार्टी के सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडा को आगे बढ़ाने की कोशिश में है। यही कारण है कि चौराहे में बजरंगबली की गदा को लगाया गया है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि गदा न्याय की विजय का प्रतीक है। यही कारण है कि जबलपुर में 30-30 फुट की गदा लगाई गई है। वहीं, पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस विधायक तरुण भनोत का कहना है कि हनुमान जी श्रीराम के अनन्य भक्त हैं। जिस तरह से कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उनकी गदा चली है उसी तरह एमपी में भी चलेगी।

रक्तदान करेंगे कार्यकर्ता

केके मिश्रा ने बताया कि हनुमान जी की 30-30 फुट की गदा पूरे शहर में लगाई गई हैं। जो न्याय की जीत का प्रतीक होगी। इसके अलावा कांग्रेस कार्यकर्ता रक्तदान शिविर लगाकर नौजवानों के खून की एक-एक बूंद राष्ट्र निर्माण के लिए प्रियंका गांधी को भेंट करेंगे। एकत्र रक्त ब्लड बैंक को दान किया जाएगा। बताया गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ प्रियंका गांधी का स्वागत करने एयरपोर्ट पर जाएंगे और दोनों नेता मिलकर चुनाव अभियान का श्रीगणेश करेंगे।

कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव?

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कमलनाथ के नेतृत्व में यह चुनाव जनता के मुद्दों पर लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी नारी सम्मान योजना के अंतर्गत महिलाओं को प्रतिमाह 15 सौ रुपये और पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। कांग्रेस सरकार बनने पर मध्यप्रदेश वासियों को 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट बिजली हाफ दरों पर उपलब्ध कराई जाएगी। कांग्रेस की सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और पुरानी पेंशन योजना फिर से शुरू करेगी।

Related Articles

Back to top button