National Political News : लोकसभा चुनाव अगर आज हो जाएं तो गुजरात में BJP तीसरी बार क्लीन स्वीप करेगी – सर्वे

National Political News : सर्वे में सामने आया है कि अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाएंगे तो गुजरात में बीजेपी का बड़ी बढ़त मिलेगी।

National Political News: उज्जवल प्रदेश, अहमदाबाद. लोकसभा चुनावों में अभी वक्त है लेकिन राजनीतिक दलों की तैयारी से देश में चुनावी महौल बन गया है। लोकसभा चुनावों के बीजेपी ने 400 पार का नारा दिया है। इस सब के बीच एक सर्वे कराया है। इसमें चैनल ने गुजरात में लोकसभा चुनावों में किस-पार्टी को कितनी सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है। सर्वे में सामने आया है कि अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाएंगे तो गुजरात में बीजेपी का बड़ी बढ़त मिलेगी।

गुजरात में हैं 26 सीटें

सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में किसी भी दाल गलने वाली नहीं है। पार्टी लगतार तीसरी बार क्लीन स्वीप करेगी। 2014 और 2019 में चुनावों में बीजेपी ने सभी 26 सीटें जीती थीं। कांग्रेस पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।सर्वे में सामने आया है कि कांग्रेस एक भी सीट जीतने की स्थिति में नहीं है।

अगर अभी चुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी को भी एक भी सीट नहीं मिलेगी। सर्वे में तीनों दलों के वोट प्रतशित का अनुमान भी व्यक्त किया गया है। सर्वे के अनुसार, 60.70 फीसदी वोट शेयर बीजेपी को मिल सकते हैं। आम आदमी पार्टी के हिस्से में 7.80 फीसदी वोट आ सकते है, जबकि कांग्रेस के हिस्से में 27.60 फीसदी वोट रहने की उम्मीद जताई गई है। 3.90 फीसदी वोट अन्य के पास जाने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

राज्य में है 156 की सरकार

गुजरात में इस वक्त बीजेपी सबसे ज्यादा मजबूत है। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी ने करिश्मा करते हुए 182 में 156 सीटें जीत ली थीं। कांग्रेस 17 और आप 5 सीटों पर पहुंच पाए थे। तीन निर्दलीय के साथ एक सीट समाजवादी पार्टी को मिली थी। इसके बाद भूपेंद्र पटेल राज्य के दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। प्रदेश संगठन की कमान इस वक्त नवसारी से सांसद सीआर पाटिल के पास है। उन्होंने 2024 के चुनाव पांच लाख के अंतर से क्लीन स्वीप करने का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button