Political News: सब साथ मिलकर लड़ें तो बीजेपी 100 से कम सीटों पर सिमट जाएगी-नीतीश कुमार

Political News: नीतीश कुमार लागातार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं के साथ कई बैठकें की और आगामी लोकसभा चुनाव में साथ लड़ने की उनसे अपील की थी।

Political News: उज्जवल प्रदेश, पटना. बिहार में भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार लागातार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं के साथ कई बैठकें की और आगामी लोकसभा चुनाव में साथ लड़ने की उनसे अपील की थी। इस दौरान उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी। इससे पहले वह राहुल गांधी से भी मिलने दिल्ली में उनके आवास पर मिलने पहुंचे थे।

नीतीश कुमार ने फिर एकबार बीजेपी विरोधी गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अब गेंद कांग्रेस के पाले में डाल दी और सोनिया और राहुल गांधी से विपक्षी एकता की पहल करने के लिए कहा है। उन्होंने पटना में आयोजित सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने दिल्ली जाकर सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अब कांग्रेस को आगे पर फैसला लेना चाहिए। अगर हम सब मिल जाएं तो बीजेपी 100 से भी कम सीट जीत सकेगी। इसलिए कांग्रेस को विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए।”

क्या PM उम्मीदवार बनेंगे नीतीश?

हालांकि, नीतीश कुमार इस बात से कई बार इनकार कर चुके हैं कि वो प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. हालांकि, उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कई बार ये मांग उठा चुके हैं कि नीतीश कुमार को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

भारत की यात्रा पर निकलेंगे बिहार CM?

बता दें कि ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने के लिए भारत की यात्रा पर निकल सकते हैं. हालांकि, नीतीश कुमार या उनकी पार्टी की तरफ से इसको लेकर कोई तारीख नहीं बताई गई है.

वहीं, तेजस्वी यादव ने इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा, ”BJP के साथ रहने पर आप पर कितना भी दाग लगा होगा वाशिंग मशीन के अंदर साफ कर दिया जाएगा। आप सब लोग देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं इसलिए हम आप सबको धन्यवाद देते हैं। आज देश का माहौल और परिस्थिति ऐसी है कि भाजपा के खिलाफ बोलने पर आप पर छापे मारे जाएंगे, चरित्र हनन किया जाएगा, छवि को बिगाड़ा जाएगा या जेल भेजा जाएगा और अगर आप भाजपा के साथ रहोगे तो आप हरिश्चंद्र कहलाएंगे।

बिहार में विपक्षी पार्टियां एकजुट

नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली जाकर दोनों (राहुल-सोनिया) से मुलाकात किए थे। कांग्रेस नेतृत्व से हमारी ये अपील है कि सब एकजुट हो गए तो बीजेपी 100 से कम सीटों तक सिमट जाएगी। बिहार में विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर काम कर रही हैं।

बीजेपी के साथ रहने पर आप हरिश्चंद्र कहलाएंगे-तेजस्वी

इस समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के साथ रहने पर आप हरिश्चंद्र कहलाएंगे। तेजस्वी ने कहा-‘BJP के साथ रहने पर आप पर कितना भी दाग लगा होगा वाशिंग मशीन के अंदर साफ कर दिया जाएगा। आप सब लोग देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं इसलिए हम आप सबको धन्यवाद देते हैं। आज देश का माहौल और परिस्थिति ऐसी है कि भाजपा के खिलाफ बोलने पर आप पर छापे मारे जाएंगे, चरित्र हनन किया जाएगा, छवि को बिगाड़ा जाएगा या जेल भेजा जाएगा और अगर आप भाजपा के साथ रहोगे तो आप हरिश्चंद्र कहलाएंगे।’

Related Articles

Back to top button