प्रदेश कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव टालने की तैयारी

भोपाल
प्रदेश में कांग्रेस के संगठन चुनाव आगे बढ़ सकते हैं। इस संबंध में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश रिटर्निंग आॅफिसर (पीआरओ) रामचंद्र खुटिया के बीच में लंबी बैठक चली। इस बैठक में पीआरओ के अलावा तीनों एपीआरओ मौजूद थे।

दरअसल प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव जुलाई तक होना है। इन चुनावों में पूरी कांग्रेस जुट गई है। ऐसे में कांग्रेस के संगठन के चुनाव में कार्यकर्ताओं को नेताओं की फिलहाल रुचि नहीं है। जबकि एआईसीसी के चुनाव प्राधिकरण ने जून और जुलाई में बूथ, ब्लॉक और जिला संगठन के चुनाव करवाने का कार्यक्रम है। ऐसे में किसी भी नेता की संगठन के चुनाव में फिलहाल रुचि नहीं है। सभी का ध्यान पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में लगा हुआ है।

इसे देखते हुए कमलनाथ ने पीआरओ रामचंद्र खुटिया और तीनों एपीआरओ को भोपाल बुलाया और आज उनके साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में संगठन चुनाव को आगे बढ़ाने की बात की जाएगी। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय एआईसीसी लेगी। यदि बैठक में चुनाव आगे बढ़ाने और उनकी तारीखों का तय हो गया तो इस संबंध में नाथ ही एआईसीसी में बात करेंगे। गौरतलब है कि अगस्त में प्रदेश अध्यक्ष और सितम्बर में कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष का चुनाव होना है।

Related Articles

Back to top button