17 मार्च से पंजाब सरकार का पहला बजट सत्र शुरू 

चंडीगढ़ 

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की ऐतिहासिक जीते के बाद अब सरकार के गठन और अन्य वैधानिक कार्यवाहियों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार 16 मार्च को पंजाब के भावी सीएम भगवंत मान के शपथ ग्रहण के बाद 17 मार्च से राज्य की विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो जाएगा.

बताया गया कि इस दौरान  इस दौरान मुख्यमंत्री समेत तमाम विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाई जाएगी. सत्र के दौरान सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर का ऐलान किया जाएगा. फिर वे सभी नवनियुक्त विधायकों को शपथ दिलाएंगे. उसके बाद विधानसभा स्पीकर का चुनाव किया जाएगा.

धुरी से जीते हैं भगवंत मान
वहीं भगवंत मान, सोमवार को संगरूर लोकसभा क्षेत्र से इस्तीफा दे देंगे. वह पंजाब की ही धुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए और 58 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की.

इससे पहले रविवार को दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के भावी सीएम भगवंत मान के साथ एक रोड शो किया और अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर गए.

पंजाब में 10 मार्च को संपन्न हुई मतगणना के अनुसार आप के हिस्से में 92, कांग्रेस के हिस्से में 19, शिअद के हिस्से में 4 और बीजेपी के हिस्स में 2 सीटें आई थी.

Related Articles

Back to top button