लाउडस्पीकर विवाद की सर्वदलीय बैठक में नहीं जाएंगे राज ठाकरे

   मुंबई

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद थमता नहीं दिख रहा है. अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) महाराष्ट्र की ऑल पार्टी मीटिंग में नहीं जाएंगे. बता दें कि यह मीटिंग लाउडस्पीकर विवाद पर चर्चा करने के लिए ही होनी है.

राज ठाकरे के ना आने पर MNS नेता संदीप देशपांडे ने बयान दिया है. बताया गया है कि MNS नेत संदीप देशपांडे, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई इस सर्वदलीय मीटिंग में शामिल होंगे.

मनसे चीफ राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार से मांग की थी थी कि मस्जिदों के लाउडस्पीकर हटाए जाएं. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर देंगे. इसके बाद मुंबई और ठाणे में हुई रैलियों में भी राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी. राज ठाकरे ने कहा था कि अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह खुद इन्हें हटाना शुरू कर देंगे.

ठाकरे ने आगे कहा था कि वह किसी विशेष धर्म की प्रार्थना के खिलाफ नहीं है, लेकिन उन्हें सिर्फ अपने धर्म पर ही गर्व है. राज ठाकरे का बयान ऐसे समय में आया है जब मुस्लिम समुदाय का सबसे पाक माने जाने वाला महीना रमजान चल रहा है.

लाउडस्पीकर पर मचे घमासान के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज ठाकरे को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन राज ठाकरे ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

Related Articles

Back to top button