प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आंख-नाक-कान खुले रख सामाजिक व्यवस्था में भी भागीदार हों कार्यकर्ता

भोपाल
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि बीजेपी का कार्यकर्ता सिर्फ राजनीतिक दल का सदस्य नहीं है, वह सामाजिक व्यवस्था का एक अंग है और इसीलिए हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह अपने आँख नाक कान खुले रखे और सामाजिक व्यवस्था में भी अपनी भागीदारी निभाए। तीन दिन तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ता राजनीतिक आपाधापी से दूर संगठन के उद्देश्य और आगामी कार्यक्रमों पर चिंतन करेंगे और इसके बाद कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाएंगे।  

धार जिले के मांडू में शुक्रवार से शुरू हुए जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा-प्रकोष्ठ अध्यक्ष व संयोजकों और प्रदेश पदाधिकारियों के प्रशिक्षण वर्ग के पहले प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि बीजेपी के प्रशिक्षण में सिर्फ चुनाव पर चर्चा नहीं होती है बल्कि राजनीति के साथ सामाजिक मुद्दों और समसामयिक मुद्दों पर भी चर्चा होती है और वही यहां पर हो रहा है। हम यहां वैचारिक प्रतिबद्धता, देश के नव निर्माण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा तय व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए तय कार्यक्रमों पर चर्चा करेंगे।

शर्मा ने कहा कि आज के परिदृष्य में जो सबसे जरूरी मुद्दे हैं, उस पर भी प्रशिक्षण वर्ग में चर्चा होगी। सभी कार्यकर्ता मनोयोग से यहां चिंतन करेंगे। उन्होंने कहा कि अनुशासन और व्यवस्था के चलते ही हम कैडर बेस दल माने जाते हैं, इसलिए इस पर विचार होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि जो प्रशिक्षण वर्ग हो रहा है, यह संगठन की रूटीन प्रक्रिया का हिस्सा है। मंडल स्तर के और राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण हो चुके हैं लेकिन निकाय और पंचायत चुनाव के चलते जिला स्तर और प्रदेश पदाधिकारियों के प्रशिक्षण का काम रोकना पड़ा था। इस प्रशिक्षण में संगठन के कामकाज और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा होगी।

इन नेताओं की मौजूदगी
इस प्रशिक्षण वर्ग में सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के अलावा जिन अन्य नेताओं की मौजूदगी है, उसमें राष्ट्री सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी, महाराष्ट के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य नेता शामिल हैं।

तिलक, बैग और पेन कॉपी के साथ पहुंचे टेनिंग में
प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष और पदाधिकारी परंपरा के मुताबिक तिलक लगवाकर और बैग, पेन कॉपी लेकर ही प्रशिक्षण स्थल कुशाभाऊ ठाकरे हाल पहुंचे। एक घंटे तक चले उद्घाटन सत्र के बाद सभी को एक साथ पंगत में बैठाकर भोजन कराया गया।

Related Articles

Back to top button