सरकार का विजन जनता तक पहुंचाएगा संगठन

भोपाल
भाजपा के प्रदेश संगठन और सरकार के बीच समन्वय की केमिस्ट्री को ताकतवर बनाए रखने का काम और तेज होगा। इसके लिए मैदानी अमले के रूप में काम करने वाले संगठन के चेहरे बूथ अध्यक्ष, महामंत्री और बीएलए के साथ जिला भाजपा की एक्टिविटी पर फोकस किया जाएगा। ये सभी साथ मिलकर जनता तक सरकार का विजन पहुंचाएंगे।

भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा पचमढ़ी में दो दिन के प्रवास के दौरान सरकार के चिंतन मंथन की रिपोर्ट संगठन के समक्ष पेश किए जाने के बाद अब संगठन ने इसके लिए सभी पदाधिकारियों को ताकीद किया है कि सरकार का विजन एक माह में जनता तक पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान इस बैठक में संगठन के कामकाज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की वर्किंग से खुश होकर यहां तक कह गए कि पहले तो बूथ कैसे बनते थे, यह सभी जानते हैं। किसी हलवाहे, चरवाहे को बूथ अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे दी जाती थी लेकिन अब जो काम हुआ है वह उन्होंने 35 साल में नहीं देखा।

75 प्रतिशत से कम प्रगति वाले जिले करें विस्तारक का अधूरा काम
बैठक में बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत जिन जिलों में 75 प्रतिशत से कम प्रगति है उन जिलों के अध्यक्षों को इस काम को पूरा करने के लिए कहा गया। अभी 8 प्रतिशत बूथों के विस्तार का काम प्रदेश भर में बाकी है। उसमें कुछ जिले ऐसे हैं, जहां प्रोग्रेस 75 प्रतिशत से कम है। इसके साथ ही समर्पण निधि अभियान 30 अप्रेल तक चलाए रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रवास बढ़ाएंगे जिला अध्यक्ष
संगठन ने तय किया है कि आने वाले दिनों में जिलाध्यक्षों के प्रवास कार्यक्रम भी निर्धारित हों। साथ ही जिला अध्यक्ष हर जिले एवं विधानसभा में विशेष संपर्क अभियान चलाएं। अपने अपने क्षेत्र में रहने वाले समाजसेवी, उन्नत किसान, पदमश्री एवं सरकार द्वारा सम्मानित विशेष व्यक्तियों से अभियान के अंतर्गत संपर्क करें। विशेष संपर्क अभियान के लिए प्रत्येक जिले में 5 कार्यकतार्ओं की टोली तैयार करें, जो समन्वय का काम देखेगी।

Related Articles

Back to top button