RSS नेताओं को देना चाहते हैं पद, CPI भड़की राज्यपाल आरिफ के आरोपों पर ; HC पहुंचे कुलपति

नई दिल्ली
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का केरल सरकार से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम के मुताबिक, राज्यपाल आरिफ ने राज्य के सभी कुलपतियों से इस्तीफा मांगा है। जिसके विरोध में 9 कुलपतियों ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उधर, इस बीच सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने राज्यपाल के कदम पर हैरानी जताई। आरोप लगाया कि वे कुलपतियों के पद पर आरएसएस नेताओं को बैठाना चाहते हैं।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से इस्तीफा देने को कहा है। उनके फैसले पर हैरानी जताते हुए सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि ऐसा निर्देश देने का उनके पास कोई अधिकार नहीं है। यह मनमाना, अवैध और राजनीति से प्रेरित है। वे केरल की उच्च शिक्षा प्रणाली को नियंत्रित और नष्ट करना चाहते हैं।

आरएसएस नेताओं को बनाना चाहते हैं कुलपति
सीताराम ने आगे कहा कि वे वहां आरएसएस कार्यकर्ताओं को नियुक्त करना चाहते हैं और उच्च शिक्षा प्रणाली को नियंत्रित करना चाहते हैं ताकि वे शिक्षण संस्थानों में हिंदुत्व की विचारधारा का प्रचार कर सकें। इसे अदालत में चुनौती दी जाएगी क्योंकि संविधान राज्यपाल को ऐसा कोई आदेश जारी करने की अनुमति नहीं देता।

Related Articles

Back to top button