02 अप्रैल 2022 शनिवार राशिफल

मेष: उग्र स्वभाव के कारण परेशान होना पड़ सकता है। परिश्रम के अनुकूल सफलता न मिलने के कारण मन असंतुष्ट रहेगा। संतान पक्ष से चिंता हो सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

वृष: पिता की ओर से आर्थिक लाभ की संभावना है। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में रुचि रहने वाली है। पैतृक संपत्ति से विवाद हो सकता है। संतान के पीछे धन खर्च होगा। सरकारी कार्य से लाभ का अवसर मिलेगा।

 

मिथुन: भाग्य वृद्धि का योग है। सगे-संबंधियों से आपसी विवाद बढ़ सकता है। घर में किसी नए कार्य का आरंभ कर सकते हैं। दोस्तों का साथ मिलेगा। बिजनेस में लाभ का योग है।

 

कर्क: परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। पारिवारिक मामलों में धन खर्च होगा। साझेदारी वाले काम में आर्थिक उन्नति की संभावना है। माता की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

सिंह: समाज में प्रतिष्ठा मिलने वाली है। परिवार के बुजुर्ग से आर्थिक लाभ का संकेत है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहने वाली है। सरकारी कामकाज पूरा होगा। व्यापार मंदा हो सकता है।

कन्या: शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। व्यापार में किसी झंझट का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में अधिकारियों का साथ मिल सकता है। यात्रा का योग है।

तुला: गृहस्थ जीवन अच्छा रहने वाला है। नौकरी में पदोन्नति का अवसर आएगा। वैवाहिक सुख का आनंद प्राप्त होगा। बिजनेस में लाभ का मौका मिलेगा। बड़े भाई से विवाद हो सकता है।

वृश्चिक: सेहत अच्छी रहने वाली है। बिजनेस में बकाया राशि की वसूली कर सकते हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने वाला है। सामाजिक मोर्चे पर पर सम्मान मिलने वाला है।

धनु: नौकरी-व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्र हो सकते हैं। सगे-संबंधियों से आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगा। यात्रा का योग है।

मकर: खान-पान में सावधानी बरतें। परिवार के किसी सदस्य से मतभेद हो सकता है। गुस्सा पर नियंत्रण रखें। दफ्तर में अधिकारियों का साथ मिलेगा। बिजनेस के मोर्चे पर लाभ की संभावना है।

कुंभ: सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा। वस्त्र और आभूषण की खरीदारी में धन व्यय होगा। किसी खास मित्र के साथ घूमने जा सकते हैं। बिजनेस मंदा हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन: संतान के सेहत की चिंता हो सकती है। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ का अवसर मिलेगा। व्यापार में किसी खास मित्र से हानि हो सकता है। यात्रा सुख का अवसर मिलने वाला है।

Related Articles

Back to top button