16 मार्च 2022 बुधवार राशिफल

मेष : आज जॉब में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है। व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा। रिश्तों में विवाद की संभावना है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत का ध्यान रखें। किसी रुके हुए काम में सफलता मिल सकती है। सुखद यात्रा के संयोग हैं।

वृष : आज का दिन व्यवसाय के लिए थोड़े संघर्ष का है। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा सेहत का ध्यान रखें। धन का व्यय हो सकता है। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे।

मिथुन : आज के दिन परिवार सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। बातचीत में सन्तुलित रहें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं।

कर्क : धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। कोई बकाया धन मिलेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में कुछ सुधार होगा। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

सिंह : व्यवसाय में किसी नवीन अनुबंध से लाभ होगा। आज किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कन्या : जॉब में सफलता से प्रसन्नता होगी। मेष व कुम्भ राशि के मित्रों से लाभ हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मन में हीनभावना के भाव हो सकते हैं।

तुला : जॉब को लेकर थोड़ा तनाव संभव है। आज मेष व मिथुन मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। विस्तार के लिए निवेश भी कर सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक : आज का दिन छात्रों के लिए सफलता का है। कर्क व मकर राशि के मित्र आपके लिए आज हेल्पफुल हैं। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी।

धनु : आज जॉब व व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक जीवन से दूर जाना पड़ सकता है। वाहन सुख में कमी आएगी। व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं।

मकर : आज हेल्थ के प्रति सावधान रहें। शिक्षा में प्रोग्रेस है। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे।

कुंभ : व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा। जॉब में नवीन कार्य आरंभ होंगे। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मबल में वृद्धि होगी।

मीन : जॉब में उन्नति होगी। धन आगमन के संकेत हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों पर भी ध्यान दें। किसी मित्र के साथ विदेश यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा तनाव संभावित है। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे।

Related Articles

Back to top button