MG Comet EV: अप्रैल में लॉन्च होगी 10 लाख से कम कीमत की Electric Car

MG Comet EV कंपनी आगामी अप्रैल महीने में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि, एमजी मोटर्स की आने वाली ये छोटी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को और भी तेज गति देगी, क्योंकि इसे बेहद ही कम कीमत में पेश किया जा सकता है.

MG Comet EV: मुंबई. इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में बहुत जल्द ही एक और प्लेयर का नाम शामिल होने जा रहा है. मोरिस गैराजेज (MG Motors) ने हाल ही में कम्फर्म किया था, कंपनी की आने वाली किफायती इलेक्ट्रिक कार को MG Comet के नाम से पेश किया जाएगा.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी आगामी अप्रैल महीने में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि, एमजी मोटर्स की आने वाली ये छोटी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को और भी तेज गति देगी, क्योंकि इसे बेहद ही कम कीमत में पेश किया जा सकता है.

हालांकि अभी इसके लॉन्च की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन कंपनी के प्रेसिडेंड और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा इससे पहले भी कई बार इस बात को कह चुके हैं कि कंपनी सेकेंड क्वॉर्टर के बाद अपनी इलेक्ट्रिक कार को पेश करेगी. तो आइये जानते हैं कैसी होगी

MG Comet EV के डिटेल्स

कंपनी ने कुछ दिनों पहले इस इलेक्ट्रिक कार की कुछ तस्वीरें भी साझा की थी. जिसके अनुसार इस कार के बाहर की तरफ, एमजी ब्रांडिंग के नीचे एक चार्जिंग पोर्ट मिलेगा, डुअल-टोन बम्पर के निचले सिरे पर डुअल, वर्टिकल स्टैक्ड हेडलैंप, एलईडी डीआरएल इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ, एक एलईडी लाइट विंडस्क्रीन के नीचे बार में क्रोम स्ट्रिप ओआरवीएम भी दिया गया है. डुअल-टोन कलर थीम के साथ एक बड़ा रियर क्वार्टर ग्लास इस कार के एक्सटीरियर को बेहतर बनाता है. इसमें व्हील कवर के साथ स्टील व्हील्स और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, वर्टिकली अलाइन्ड टेल लाइट्स दिया जा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को कुल पांच रंगों में पेश करेगी, जिसमें व्हाइट, ब्लू, येलो, पिंक और ग्रीन शामिल हैं. हालांकि अभी कंपनी ने इसके फीचर्स और तकनीकी डिटेल्स के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन ये कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में एंट्री लेवल कार होगी तो संभव है कि इसकी ड्राइविंग रेंज Zs EV के मुकाबले कम हो.

लुक और डिज़ाइन की बात करें तो देखने में ये एक हैचबैक कार जैसी है, लेकिन इसका बॉक्सी लुक इसे अन्य किसी भी हैचबैक से बिल्कुल अलग बनाता है. इसकी लंबाई महज 2.9 मीटर है और इसमें 3 दरवाजे दिए गए हैं. यानी कि दो साइट गेट और एक पीछे ही तरफ टेलगेट. कार के भीतर चार सीट्स दिए गए हैं और कंपनी का दावा है कि ये कार केबिन मे आपको बेहतर स्पेस प्रदान करती है. इस कार में 2,010mm का व्हीलबेस मिलता है, जो केबिन को स्पेसियश बनाने में मदद करता है.

ड्राइविंग रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस कार में 20-25kWh की क्षमता का बैटरी पैक दे सकती है, संभव है कि ये बैटरी स्थानीय तौर पर टाटा ऑटोकॉप से ही सोर्स किया जाए. जैसा कि बताया जा रहा है कि, ये कार सिंगल चार्ज में 200 से 300 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इसमें कंपनी सिंगल फ्रंट एक्सल मोटर देगी जो कि 68hp की पावर जेनरेट कर सकता है.

फीचर्स और कीमत

फिलहाल इस कार के एक्सटीरियर की ही तस्वीरें साझा की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस कार के केबिन में 10.25 इंच का स्क्रीन दे सकती है. इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डुअल-टोन इंटीरियर, वॉयस कमांड, वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इतना ही नहीं इस छोटी कार में सनरूफ को भी शामिल किया जा सकता है. हालांकि इसके बारे में पूरी डिटेल आने वाले समय में सामने आएगी. रिपोर्ट़्स के अनुसार कंपनी इस कार को साल के मध्य में लॉन्च कर सकती है और संभव है कि इसकी कीमत को 10 लाख रुपये के भीतर रखा जाए.

Related Articles

Back to top button