9 Jan to 15 Jan 2023 Weekly Horoscope : पढ़ें मेष से लेकर मीन का साप्ताहिक राशिफल

जाने आने वाले Saptahik Rashifal 2022 के बारे में। 9 Jan to 15 Jan 2023 Weekly Horoscope | Rashifal Weekly in hindi | Rashifal 2023 in hindi | 12 राशियों का राशिफल

Saptahik Rashifal | Weekly Horoscope 9 January to 15 January 2023 in Hindi : तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये हफ्ता कैसा रहेगा? आइए आप को विस्तृत में बताते है साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Rashifal 2023 Hindi | 9 Jan to 15 Jan 2023 Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | Mesh Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपको व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। जरूरत से ज्यादा खर्च आपकी जेब ढीली कर सकता है। इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा। कोशिश करें कि किसी लंबी यात्रा पर न जाएं। अपना ख्याल रखें, खुश रहें और अपने आसपास के माहौल को भी खुश रखने की कोशिश करें। जो लोग पिछले कई दिनों से नौकरी की तलाश में थे उन्हें इस हफ्ते कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जो लोग पहले से ही नौकरी कर रहे हैं उन्हें अपना काम बहुत ही संभलकर करना चाहिए। काम के प्रति जरा सी लापरवाही आपकी छवि खराब कर सकती है। प्रेम संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। दोस्तों के चक्कर में अपने प्यार को नज़रअंदाज करने की गलती न करें।

वृषभ राशि (Taurus) | Vrishabh Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शानदार रहने वाला है। इस सप्ताह आपकी कोई मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है। आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। जो लोग लंबे समय से अपने सपनों के घर की तलाश कर रहे थे उन्हें आज कोई अच्छी डील मिल सकती है। सप्ताह की शुरुआत आपके जीवन में भरपूर रोमांस लेकर आएगी, जिससे आपको अपने जीवन साथी से कोई सरप्राइज मिल सकता है या आप कहीं घूमने जा सकते हैं। सेहत थोड़ी गड़बड़ रह सकती है, इसलिए अपने खान-पान का ध्यान रखें। परीक्षा के परिणाम विद्यार्थियों के पक्ष में आएंगे। आप अपनी पसंद के कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं। मन की शांति और एकाग्रता के लिए ॐ नमः शिवाय का जाप करें और कुछ समय ध्यान करें। व्यापारियों को अच्छा पैसा मिलेगा।

मिथुन (Gemini) | Mithun Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक लाभ लेकर आ रहा है। रोजगार के साधनों में वृद्धि होगी। आप विभिन्न माध्यमों से धन अर्जित करेंगे। कार्यक्षेत्र में टीम वर्क से आपको लाभ होगा। ऑफिस के काम से आपको छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसे आप पहली नजर में अपना दिल दे बैठेंगे। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में जल्दबाजी न दिखाएं। शादीशुदा जोड़े मिलकर कुछ आर्थिक मसलों पर फैसला ले सकते हैं। इस समय शेयर बाजार या सोने में निवेश करना आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा।

Also Read: जानिए किस व्रत को करने से नहीं जायेंगे नरक, यमराज हो जाते हैं खुश

IFrameकर्क (Cancer) | Kark Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य कुछ ढीला रह सकता है। आपको सिर दर्द, माइग्रेन या तनाव से जुड़ी समस्या हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी भी चीज के बारे में ज्यादा न सोचें। सोचने के बजाय अपने कर्म पर भरोसा करें। ज्यादा सोचने की आदत आपको परेशान कर सकती है। कला क्षेत्र से जुड़े लोग अपने करियर में सुधार कर सकते हैं। प्राइवेट फर्म में काम करने वालों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आप अपने हुनर से कई मुश्किलें आसान कर देंगे। प्रॉपर्टी, शेयर मार्केट या किसी भी तरह की ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश न करें, आपके साथ धोखा हो सकता है। शादीशुदा जोड़े अपने पार्टनर के प्रति वफादार रहें, नहीं तो आपके रिश्ते में तूफान आ सकता है, जिसे आप चाहकर भी संभालना मुश्किल हो सकता है।

सिंह (Leo) | Singh Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय किसी वरदान से कम नहीं रहेगा। आपके जीवन में कोई बड़ा सकारात्मक बदलाव आ सकता है। नौकरीपेशा लोग अपने प्रयास जारी रखेंगे, तो संभव है कि आपको नई नौकरी मिले या आपकी वर्तमान नौकरी में पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है। सिंह राशि के कुछ जातक इस सप्ताह घर या वाहन खरीदने की योजना भी बना सकते हैं। आपके पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। जीवनसाथी के साथ फुर्सत के पल बिताएंगे। आप अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। सिंगल लोग बहुत जल्दी नए रिश्ते में बंध सकते हैं। आप स्वयं को प्रेम की चाशनी में डूबा हुआ पाएंगे।

कन्या (Virgo) | Kanya Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। निजी कारोबार में लाभ पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। बनते-बनते आपके काम बिगड़ जाएंगे। कोशिश करें कि इस सप्ताह कोई बड़ा आर्थिक फैसला न लें और न ही किसी तरह के जोखिम भरे निवेश में अपना पैसा लगाएं। निजी संबंधों में भी आपसी मनमुटाव आपको परेशान कर सकता है। कई बार परिवार में ऐसा हो जाता है कि आपको किसी बात को दिल पर नहीं लेना है और एक दूसरे की बुराइयों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ना है। इस सप्ताह छात्रों को अपने समय का सदुपयोग करना होगा। सेहत खिली-खिली रहेगी। आपका अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। सकारात्मकता को ध्यान में रखें। किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा से करें।

Also Read: श्रीकृष्ण ने रुक्मणी से क्यों किया था विवाह?

तुला (Libra) | Tula Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह कई सुनहरे मौके लेकर आएगा। करियर को बेहतर बनाने के लिए आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे। आपको इन मौकों का फायदा उठाना होगा और कुछ अलग और बेहतरीन करने की पूरी कोशिश करनी होगी। जो लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है। टूर एंड ट्रैवल, एविएशन सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा आर्थिक फायदा होगा। आपके ख़र्चे बढ़ेंगे। आपके प्रेम या वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) | Vrischik Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत आपके वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम लेकर आएगी। पिछले कई दिनों से आप दोनों के बीच तालमेल की जो कमी दिख रही थी, वह इस सप्ताह दूर हो जाएगी। निजी व्यवसाय में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अचानक हुए कुछ खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं, दिखावे के नाम पर आपको अपना बजट खराब करने की जरूरत नहीं है। जहां आवश्यक हो वहां खर्च करें। इस सप्ताह सड़क पार करते या वाहन चलाते समय सावधानी बरतना जरूरी है।

धनु (Sagittarius) | Dhanu Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कभी सुख तो कभी दुख जैसा रहने वाला है। विद्यार्थियों और नौकरीपेशा जातकों को अपनी मेहनत का बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा। आपके प्रमोशन की बात भी पक्की हो सकती है। महिलाओं को आधिकारिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे उनके करियर को बढ़ावा मिल सकता है। पारिवारिक संबंधों में प्रेम की वर्षा होगी। घर में किसी मेहमान के आने से पूरे परिवार में रौनक का माहौल रहेगा। इस सप्ताह आपकी सेहत थोड़ी खराब रह सकती है। सेहत से जुड़ी किसी भी परेशानी को हल्के में न लें और तुरंत डॉक्टरी सलाह लें।

Also Read: बस सुबह कर लें ये काम, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

मकर (Capricorn) | Makar Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। इस हफ्ते आपको आर्थिक मामलों में संभलकर रहना होगा। आपकी आमदनी कम और खर्चे अधिक हो सकते हैं। कामकाज को लेकर व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। इस दौरान फिजूलखर्ची बढ़ेगी। मौसमी बीमारी के कारण शारीरिक कष्ट की आशंका है। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आपको हर तरह के आर्थिक फैसलों पर पैनी नजर रखनी होगी। सभी बातों को स्पष्ट रखना हितकर रहेगा। सप्ताह के अंत में छोटे भाई-बहनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है जिससे आपका मन उदास हो सकता है। ऐसे में अपने गुस्से पर काबू रखें, यह आपके लिए बहुत जरूरी है। किसी दोस्त के साथ प्यार की नई शुरुआत हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) | Kumbh Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली रहेगा। आपके रुके हुए काम बनेंगे। इस सप्ताह आप अपने जीवन की सुख-सुविधाओं पर जमकर खर्च करेंगे। महिलाएं इस सप्ताह खरीदारी करने का मन बना सकती हैं। आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अपने स्वास्थ्य के लिए किसी फिटनेस सेंटर या योग क्लब में शामिल होने का निर्णय ले सकते हैं। इस हफ्ते आपको परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता है। इस सप्ताह आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। किसी बड़े काम में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। व्यापारिक सौदों को लेकर किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें। पैसों से जुड़े लेन-देन पर पैनी नजर रखें।

मीन (Pisces) | Meen Saptahik Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करियर के लिहाज से बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप नौकरी करें या व्यापार, दोनों ही क्षेत्रों में आपको सफलता मिलेगी। भाग्य के सहयोग से आपकी सफलता की चर्चा हर जगह होगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे। अपने प्रयासों से आप हर क्षेत्र में अपनी एक नई पहचान बना पाएंगे। मेहनत से आपका काम जरूर बनेगा। आपको हिम्मत नहीं हारनी है और कोशिश करते रहना है। फिजूलखर्ची से बचने की कोशिश करें और बिजनेस से जुड़े मामलों में किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें।

रुद्राक्ष धारण करने से मिलेंगे ढेरों लाभ, जाने Rudraksh पहनने की सावधानियां…

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group