Buddha Purnima: 130 साल बाद बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहा महासंयोग, इन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत

Buddha Purnima: बुद्ध पूर्णिमा पर 130 साल बार चंद्र ग्रहण लग रहा है. इस साल वैशाख पूर्णिमा (बुद्ध पूर्णिमा) पर 3 राशियों को बंपर लाभ होने वाला है. जानते हैं कौन सी है वह लकी राशियां

Buddha Purnima: 5 मई 2023 को बुद्ध पूर्णिमा पर 130 साल बार चंद्र ग्रहण लग रहा है. इस साल वैशाख पूर्णिमा (बुद्ध पूर्णिमा) पर 3 राशियों को बंपर लाभ होने वाला है. जानते हैं कौन सी है वह लकी राशियां

वैशाख पूर्णिमा तिथि 04 मई 2023 को सुबह 11.44 पर शुरू होगी और पूर्णिमा तिथि का समापन 05 मई 2023 को रात 11.03 तक होगा. इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण रात 08.45 पर लगेगा और देर रात 01.00 बजे खत्म होगा. ये उपछाया चंद्र ग्रहण होगा.

बुद्ध पूर्णिमा का दिन भगवान गौतम बुद्ध के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है, इसी दिन उन्हें अलौकिक ज्ञान की प्राप्ति भी हुई थी. पंचांग के अनुसार 130 साल बाद बुद्ध पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का संयोग बन रहा है. ये उपछाया चंद्र ग्रहण तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में लगेगा, हालांकि भारत पर इसका असर नहीं दिखेगा.

बुद्ध पूर्णिमा पर मकर, सिंह, मिथुन, मीन और कुंभ राशि वालों के लिए शुभ फल की प्राप्ति होगी. मकर राशि वाले के करियर में तरक्की के योग है, मिथुन राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के बाद धन और सुख में लाभ का अवसर मिलेगा, सिंह राशि वालों की नौकरी में उन्नति होगी, कुंभ राशि के लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी.

साल का पहला चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए अशुभ भी रहने वाला है. इनमें वृश्चिक, वृष, कर्क और कन्या राशि वाले शामिल है. मेष और तुला राशि वाले भी विशेष सावधानी बरतें. इन राशियों को चंद्रग्रहण के 15 दिनों के बीच काफी तनाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

शास्त्रों में बुद्ध पूर्णिमा के महत्व का वर्णन करते हुए बताया है कि जो व्यक्ति इस दिन जरुरतमंदों को दान जल, फल, अन्न, धन, वस्त्र का दान देता है उसकी तरक्की की राह आसान हो जाती है. विवाह में आ रही अड़चने खत्म हो जाती है.

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group