पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताए उपाय, आपके जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Pradeep Mishra ke Upay | पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के उपाय : नया साल आ गया है लेकिन अब भी सभी के मन में सीहोर वाले पंडित जी के कई उपाय / घरेलु नुस्के आते रहते हैं।

Pradeep Mishra ke Upay: सीहोर जिले के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा हर कथा में यही कहते हैं कि ‘हर समस्या का हल, एक लोटा जल’। पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी कथा में जीवन की कई समस्याओं के समाधान के लिए उपाय और टोटके भी बताते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा दावा करते हैं कि इन उपायों से आपके जीवन की ज्यादातर समस्याओं का समाधान हो सकता है। आज हम आपको पंडित प्रदीप मिश्रा के बताए उपायों के बारे में बता रहे हैं।

Also Read – Pradeep Mishra ke Upay

श्री शिवाय नमस्तुभ्यम् का जाप – Pradeep Mishra ke Upay

पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण के मंत्र श्री शिवाय नमस्तुभ्यम् का 108 बार जाप करने को कहते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि ये मंत्र महा मृत्युंजय मंत्र की तरह प्रभावी है। उनका दावा है कि इस मंत्र के जाप से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। घर में सुख-शांति आती है।

भगवान शिव को चढ़ाएं एक लोटा जल

पंडित प्रदीप मिश्रा कहते हैं कि भगवान शिव को एक लोटा जल चढ़ाना चाहिए। इससे भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और सारी मनोकामना पूरी करते हैं। इसके साथ ही सारे कष्टों का समाधान करते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा का मानना है कि हर समस्या का हल एक लोटा जल है। (Pradeep Mishra ke Upay)

आंखों से जुड़े रोग दूर करें

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि अगर किसी को आंखों से जुड़ी समस्या रहती हो तो महाशिवरात्रि की रात्रि को 12 बजे शिवलिंग पर थोड़ा शहद और बेलपत्र चढ़ाने के बाद उस शहद को किसी पात्र में इकट्ठा करके घर ले आएं। इसके बाद उस शहद को अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर 3 महीने तक काजल की तरह आंखों में लगाएं। इससे नेत्र रोग दूर होते हैं और आंखों की रोशनी बढ़ती है।

बच्चों के रोग को दूर करें

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि अगर आपके घर में 8 साल से छोटा बच्चा हो और वो बार-बार बीमार पड़ जाता हो आपको एक आटे का दीपक बनाना चाहिए और उस दीपक में चार बाती और तिल का तेल डालें। इसके बाद उस दीपक को बच्चे के सिर से 21 बार उतारकर अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर किसी चौराहे पर जाकर जला दें। ऐसा करने से बच्चा ठीक हो जाएगा।

खतरनाक बीमारी दूर करें

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताते हैं कि अगर घर के किसी व्यक्ति को गंभीर बीमारी हो गई हो तो शमी के पेड़ पर लगने वाला फूल, नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेकर शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए। व्यक्ति की गंभीर बीमारी दूर होने लगेगी।

सभी बीमारी दूर करने का उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा कहते हैं कि अगर किसी के घर में रोग बने रहते हों। कोई ना कोई व्यक्ति बीमार रहता हो तो शिवलिंग पर गाय के घी का दीया जलाना चाहिए। इससे सारे रोग दूर हो जाते हैं और घर में खुशहाली आती है।

बेलपत्र खाने से बढ़ेगा आत्मविश्वास

पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से मन में आत्मविश्वास पैदा होता है। जीवन की समस्याओं का समाधान होने लगता है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान एक पत्र पढ़कर सुनाया था। पत्र में एक पुलिस वाले ने लिखा था कि उसकी बच्ची बोल नहीं पाती थी। पत्नी रोज शिव को जल चढ़ाती थी और बेलपत्र पीसकर बच्ची को खिलाती थी। कुछ ही दिनों में बच्ची बोलने लगी थी।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया, सोमवार को क्या करें

  • महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें, इससे शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।
  • शिवलिंग पर गाय के कच्चे दूध का अभिषेक करें। शिव प्रसन्न होंगे।
  • शिव की पूजा-अर्चना करें, इससे घर की कलह से छुटकारा मिलेगा।
  • शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, इससे महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी के टोटके बुक PDF – pandit pradeep mishra jee ke totake book pdf

मिश्रा जी द्वारा लिखित 6 पुस्तके है :-
1.पंचामृत 2. तर्पण 3.मन दर्शन 4.नानी बाई के आशु 5.परिक्रमा परिचय 6.मन मंत्र

Pandit Pradeep Mishra: सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म कब हुआ?

Show More

Related Articles

Back to top button