Shardiya Navratri 2023 : 110 सालों के बाद नवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों पर होगी धनवर्षा

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के साथ शारदीय नवरात्रि आरंभ हो रही है। इस साल नवरात्रि 15 अक्टूबर 2023 से आरंभ हो रही है

Shardiya Navratri 2023 Rashifal: हिंदू पंचांग के अनुसार, आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के साथ शारदीय नवरात्रि आरंभ हो रही है। इस साल नवरात्रि 15 अक्टूबर 2023 से आरंभ हो रही है, जो 24 अक्टूबर 2023 को समाप्त हो रही है। इस साल पूरे नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधिवत पूजा की जाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल के नवरात्रि काफी खास है, क्योंकि कई तरह के राजयोग का निर्माण हो रहा है।

बता दें कि 30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही बुध और सूर्य कन्या राशि में होने से बुधादित्य योग बन रहा है। इसके साथ ही बुध अपनी स्वराशि में होकर भद्र राजयोग बन रहा है और शनि के अपनी राशि में होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में शारदीय नवरात्रि कुछ लोगों के लिए काफी खास होने वाली है। इस राशियों को धन-धान्य की बढ़ोतरी के साथ समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इसके साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। आइए जानते हैं शारदीय नवरात्रि किन राशियों के लिए होगी अच्छी।

इस संयोग का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा किसी के लिए यह शुभ होगा तो किसी के लिए अशुभ होगा। इसका प्रभाव केवल एक दिन ही नहीं केवल नवरात्रि की शुरुआत से लेकर अक्टूबर माह के अंत तक कुछ राशि के जातकों को लाभ होगा। जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी। सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे और जीवन में खुशहाली आएगी।

आइए जानें ये लकी राशियां कौन-कौन सी हैं- Shardiya Navratri 2023 Rashifal

सिंह राशि – (Leo Horoscope) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)

सिंह राशि के जातकों के लिए इस बार की नवरात्रि जीवन में खुशहाली लाएगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी की तलाश पूरी होगी। विवाह में आ रही बाधाएं समाप्त होगी।

मेष राशि – (Aries Horoscope) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ)

मेष राशि के जातकों को पूरे नवरात्रि लाभ होगा। धन लाभ और सफलता के योग बन रहे हैं। मां दुर्गा की विशेष कृपा बरसेगी। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि – (Libra Horoscope) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

तुला राशि के जातकों के लिए भी नवंबर का पूरा महीना बेहद शुभ रहने वाला है। तरक्की के योग बन रहे हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। घर-परिवार से नकारात्मकता दूर होगी। खुशहाली का आगमन होगा।

वृषभ राशि – (Taurus Horoscope) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी ग्रह-नक्षत्रों का यह संयोग तरक्की और आर्थिक लाभ का अवसर प्रदान करेगा। तरक्की के नए द्वार खुलेंगे। कार्य क्षेत्र में प्रोमोशन मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में लाभ के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि – (Cancer Horoscope) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

कर्क राशि वालों के लिए बुधादित्‍य राजयोग इस महीने बहुत ही लाभ पहुंचाने वाला माना जा रहा है। मां दुर्गा आप पर मेहरबान होंगी और आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। समाज में आपका सम्‍मान बढ़ेगा और मित्रों का साथ मिलने से आपके कई रुके कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कहीं से नौकरी की अच्‍छी खबर आ सकती है। विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे लोगों को इस वक्‍त अपने कार्य में सफलता मिलेगी और उनकी राह आसान होगी।

Also Read

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group