शनि 12 जुलाई को कुंभ से मकर राशि में वक्री चाल से करेंगे प्रवेश, जानिए किन-किन राशियों को होगा लाभ

शनि जब राशि बदलते हैं तो इसका असर ज्‍योतिष के अलावा बाकी देश और दुनिया पर भी पड़ता है। कहीं-कहीं भारी बदलाव होते हैं और कहीं भारी उथल-पुथल मचती है। मनुष्‍य के जीवन पर भी शनि ग्रह की स्थिति बदलने का खासा प्रभाव पड़ता है। शनि 12 जुलाई को वक्री चाल से मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। देखें किन राशियों को इससे लाभ होने जा रहा है।

मेष राशि : पुरानी चिंताएं दूर होंगी और बीमारियों में राहत मिलेगी
शनि का उल्‍टी चाल से चलना मेष राशि के जातकों के लिए फायदेमंद हो सकता है। नौकरी करने वाले हो या बिजनसमैन सभी के लिए यह वक्‍त बेहद खास होने जा रहा है। आपके अटके हुए सभी जरूरी काम इस बीच निपट जाएंगे। अन्‍य काम में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाएंगी। सेहत की दृष्टि से भी यह समय बेहद लाभदायी होगा। पुरानी चिंताएं दूर होंगी और बीमारियों में राहत मिलेगी। प्रॉपर्टी के काम में भी आपको खासा मुनाफा हो सकता है। इस वक्‍त आपको अपनी माता की सेहत का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है।

मिथुन राशि : हर जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाएंगे
मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री चाल फायदेमंद हो सकती है। आपको जीवन में इस वक्‍त नई चीजों का अनुभव होगा। आपको इस वक्‍त कार्यक्षेत्र या फिर परिवार में जो भी जिम्‍मेदारी दी जाएंगी, आप उन्‍हें बखूबी पूरा करेंगे। बेहतर होगा कि आप अपने काम पर ध्‍यान दें और किसी बारे में न सोचें। इस वक्‍त आपको दूर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपको इन यात्राओं में लाभ होगा और आप अपने प्रॉपर्टी से संबंधित सभी कार्यों को पूरा कर लेंगे। इस वक्‍त आपको अपनी सेहत का भी खास ख्‍याल रखने की जरूरत है।

कर्क राशि : प्रमोशन के योग बन रहे हैं
शनि के उल्‍टी चाल चलने से आपकी राशि के जातकों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं। हालांकि इस वक्‍त आपको आय कम और खर्च अधिक का सामना करना पड़ सकता है। आपके जीवन स्‍तर में सुधार होगा और आपके लिए व्‍यावसायिक मामलों में शुभ योग बन रहे हैं। आपके कारोबार में वृद्धि होगी और इस वक्‍त आपका मुनाफा भी बढ़ सकता है।

सिंह राशि : नौकरी प्राप्‍त करने में सफलता
इस वक्‍त आपको धन के मामले में विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है। नौकरी और बिजनस में आपको कड़ी मेहनत करने पर सफलता मिल जाएगी। इस वक्‍त आपके दुश्‍मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। जो लोग नौकरी के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे थे, उन्‍हें सफलता प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है।

तुला रा‍शि : लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है
शनि के व्रकी होने से तुला राशि के जातकों के जीवन में शुभ प्रभाव पड़ेंगे। तुला राशि के जातकों को इस वक्‍त व्‍यापार में खासा लाभ होगा। आपको किसी काम से लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस यात्रा में आपके उद्देश्‍य की पूर्ति होगी। बिजबस को आगे बढ़ाने के लिए आप कुछ नई प्‍लानिंग भी कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की उम्‍मीद है। इस बात का ध्‍यान रखें कि परिवार में किसी से ऊंचा न बोलें। आपकी माता या फिर भाई-बहनों से लड़ाई हो सकती है। पेट की या फिर त्‍वचा की बीमारियां भी हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button