Astro Tips: पानी के 6 बेहद आसान उपाय आप की समस्याओं को करेगा दूर

Pani Ka Upay | Pani ka labh | Astro Tips of Water: कहते हैं जल ही जीवन है. सभी जानते हैं कि जल के बिना किसी का भी जीवन संभव नहीं हो सकता.

Astro Tips of Water: हिंदू धर्म शास्त्रों के अलावा, विज्ञान भी मानता है कि हमारे शरीर का निर्माण जिन पांच तत्वों से मिलकर हुआ है, उनमें से जल्द सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि साधारण सा दिखने वाला यह पानी चमत्कारी भी हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में पानी के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बताए गए हैं, जिनको यदि सही तरीके से किया जाए तो व्यक्ति अपनी कामनाओं की पूर्ति आसानी से कर सकता है. पानी के ऐसे ही कई आसान से उपायों के बारे में.

पानी के आसान उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप अपने घर के उत्तर पूर्व दिशा के बीच में किसी पात्र में गंगाजल या शुद्ध जल रख दें, मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा.
  • यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में किसी की नजर लग गई है, तो ऐसे में अपने घर के मुख्य द्वार पर शुद्ध जल का पात्र रखने से घर में लगा नजर दोष खत्म हो जाता है. साथ ही घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती और घर में सकारात्मक वातावरण बना रहता है.
  • यदि किसी व्यक्ति के घर में लगातार पारिवारिक समस्याएं आ रहीं हैं. घर में क्लेश होते रहते हैं तो ऐसे में एक गिलास शुद्ध जल में गंगाजल मिलाकर 24 बार गायत्री मंत्र बोलकर इस पानी को अभिमंत्रित कर लें. इसके बाद इस पानी को प्रतिदिन अपने घर में छिड़कें. ऐसा करने से परिवार में आ रही समस्याएं कुछ ही दिनों में समाप्त हो जाएंगी. ऐसा 7 दिनों तक लगातार घर के मुखिया को करना है.
  • शुद्ध जल से प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करने से सभी प्रकार की समस्याएं दूर होती हैं और साथ ही भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद भी मिलता है.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के घर में व्यर्थ ही पानी बर्बाद किया जाता है या फिर नलों से पानी बहता यह टपकता रहता है, तो ऐसे घर में मानसिक और आर्थिक समस्याएं आने लगती हैं.
  • प्रतिदिन उगते हुए सूरज को अर्घ्य देने से घर में होने वाली सभी प्रकार की परेशानियों से निजात मिलता है, साथ ही घर में किसी भी चीज का अभाव नहीं रहता.

Related Articles

Back to top button