Astro Tips: हल्दी और केसर चमकाएंगे आपकी किस्मत, सुख-समृद्धि के साथ होगी धन वर्षा

हल्दी व केसर का संबंध मां लक्ष्मी व देवगुरु बृहस्पति से माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में हल्दी व केसर के कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि व सौभाग्य लेकर आते हैं.

Jyotish Upay: केसर और हल्दी का दूध सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है, लेकिन, क्या आप जानते हैं केसर व हल्दी आपकी किस्मत भी चमका सकती है? शास्त्रों में केसर व हल्दी के ऐसे ही विशेष उपाय बताए गए हैं, जो आपके दुर्भाग्य को दूर कर आपका सौभाग्य खोलते हैं. केसर व हल्दी का संबंध का माता लक्ष्मी व देवगुरु बृहस्पति से माना गया है. माता लक्ष्मी को सुख-समृद्धि व धन की देवी माना गया है. बृहस्पति ग्रह को ज्ञान, सौभाग्य व तरक्की का कारक माना गया है, इसलिए केसर व हल्दी के उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि के साथ अपार धन की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं केसर व हल्दी के ज्योतिष उपाय.

मां लक्ष्मी की पूजा – Jyotish Upay
शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन एक चांदी के सिक्के पर हल्दी लगाकर मां लक्ष्मी को अर्पित करें. इसके बाद उस सिक्के को एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में धन संपदा बनी रहेगी.

करियर व नौकरी में मिलेगी सफलता – Astro Tips

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अष्टमी तिथि के दिन ब्रह्ममुहूर्त पर सुबह स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें, जिसमें मां देवी को काली हल्दी की गांठ अर्पित करें और पूजा पाठ के बाद इस हल्दी की गांठ को अपने वॉलेट या तिजोरी में रख दें. इससे धन संबंधित परेशानी दूर होगी और नौकरी व करियर में सफलता प्राप्त होगी.

वास्तु दोष होंगे दूर – Vastu Tips

वास्तु शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक दिन घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के जल का छिड़काव करना शुभ होता है. इससे मां लक्ष्मी का घर में प्रवेश होता है और सभी वास्तु दोष भी दूर होते हैं. इस उपाय से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है.

भगवान गणेश व शिवजी की पूजा – Astro Tips

गुरुवार के दिन भगवान गणेश, शिवजी व मां लक्ष्मी को केसर का तिलक लगाना बेहद शुभ होता है. इससे देवता प्रसन्न होते हैं और कृपा बरसाते हैं. गुरुवार की रात में केसर की दो कलियां दूध में मिलाकर सेवन करना चाहिए, इससे आरोग्य की प्राप्ति होती है.

काली हल्दी के उपाय – Kaali Haldi Upay

आर्थिक तंगी से बचने के लिए किसी चांदी के डिब्बे में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर डालकर किसी लक्ष्मी मंदिर में जाकर उनके पैरों में स्पर्श कराएं. इसके बाद घर में धन रखने वाली जगह पर रख दें. इस उपाय को करने से पहले ध्यान रखें कि इसे शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार के दिन ही करना है. माना जाता है कि ऐसा करने से फिजूलखर्च में सुधार होता है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group