पृथ्वी ने बरसाए रन, भारत के खेल पर लट्टू हुए पाकिस्तानी फैन

 नई दिल्ली 
टेस्ट मैच तो भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेला जा रहा था, लेकिन इसमें बॉर्डर के दूसरी तरफ मौजूद पाकिस्तानी प्रशंसकों की दिलचस्पी भी कोई कम नहीं थी। इतना ही नहीं, पड़ोसी देश के क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करने में भी कोई कंजूसी नहीं बरती। 

दरअसल यह पूरा वाकया शुरू हुआ भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले 18 साल के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के दौरान। गुरुवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ शॉ की पारी पर पाकिस्तानी प्रशंसक भी नजरें जमाए हुए थे। इस दौरान वह जब वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे थे तो एक प्रमुख क्रिकेट वेबसाइट पर एक पाकिस्तानी फैन ने अपनी दिलचस्प प्रतिक्रिया दी। 

सुलेमान रज्जाक नाम के प्रशंसक ने लिखा, 'एक पाक फैन के रूप में कृपया कोई मुझे बता सकता है कि आखिर हिंदुस्तान कहां से ऐसी प्रतिभाओं को तलाश कर लाता है जिनमें इतना कॉन्फिडेंस भरा होता है कि वे पहले ही दिन से शानदार प्रदर्शन करने लगते हैं। मैं बाअदब इससे जलन महसूस कर रहा हूं।' इस उम्दा तारीफ पर भारतीय फैन भी कहां चुप रहने वाले थे, लिहाजा उन्होंने भी सुंदर लहजे में पाक प्रशंसक को जवाब दिया। राघव नाम के भारतीय प्रशंसक ने जवाब में लिखा, 'प्रिय भाई, यह तो हमारे मुल्कों के बीच हुए बंटवारे में ही समझौता हो गया था कि आपको उम्दा बोलर्स मिलेंगे और हमें बैट्समैन। हम दोनों को एक-दूसरे की तारीफ करनी चाहिए।' 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट की बात करें तो शुरू से ही जहां हमारे देश को गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावसकर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़ और अब विराट कोहली सरीखे शानदार बल्लेबाजों के लिए जाना जाता है, तो वहीं दूसरी ओर पाक में सरफराज नवाज, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार युनूस और शोएब अख्तर जैसे 'खौफनाक' तेज गेंदबाजों की तूती बोलती आई है। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group