भारतीय गेंदबाजों के आगे अंग्रेज पस्त, पहले दिन 200 रन के भीतर गिरे 7 विकेट

लंदन (इंग्लैंड)             
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के 'द ओवल' मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट गंवा कर 198 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम एक समय एक विकेट पर 123 रन बनाकर मबजूत स्थिति में थी. लेकिन इसके बाद भारत ने तीसरे सत्र में जोरदार वापसी की और 75 रन के अंदर मेजबान टीम के छह विकेट आउट कर उसे बैकफुट पर धकेल दिया.

दिन का खेल समाप्त होने तक जोस बटलर 31 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन और आदिल राशिद 25 गेंदों पर एक चौके की सहायता से चार रन बनाकर नाबाद लौटे.

 
अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी इंग्लैंड की टीम

60 के स्कोर पर इंग्लैंड को पहला झटका लगा. केटन जेनिंग्स अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और रवींद्र जडेजा की बॉल पर शॉर्ट लेग पर खड़े केएल राहुल को आसान सा कैच देकर पवेलियन लौट गए. कुक और जेनिंग्स ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.

 

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे कुक ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की लेकिन वह पिछली नौ पारियों के बाद पहली बार 50 रन की संख्या पार करने में सफल रहे. कुक ने अपने सलामी जोड़ीदार कीटोन जेनिंग्स (23) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े जबकि मोईन अली के साथ उन्होंने 73 रन की साझेदारी की. अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेल रहे कुक का यह 57वां अर्धशतक है.

कुक और मोइन को 31वें और 32वें ओवर में जीवनदान भी मिला. अली को कप्तान विराट कोहली ने जबकि मोइन को अजिंक्य रहाणे ने जीवनदान दिया. इसके बाद 64वें ओवर में बुमराह ने 133 रन के कुल स्कोर पर कुक को बोल्ड कर अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक बनाने की उनकी उम्मीदों को तोड़ दिया. कुक ने अपने टेस्ट करियर का 57वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 190 गेंदों पर आठ चौके लगाए.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group